scriptWeather Update : मौसम विभाग का नया Prediction, 23 जिलों में होगी बारिश और ओलावृष्टि | IMD Weather Alert on Rain and Hailstorm Rajasthan 23 districts torrential rain 8 December | Patrika News
जयपुर

Weather Update : मौसम विभाग का नया Prediction, 23 जिलों में होगी बारिश और ओलावृष्टि

Weather Update : मौसम विभाग का Prediction है कि 7 जनवरी को राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। जिसकी वजह से राजस्थान के 23 जिलों में झमाझम बारिश और कई जिलों में Hailstorm होगा।

जयपुरJan 06, 2024 / 05:30 pm

Sanjay Kumar Srivastava

weather_alert_8.jpg

Weather Alert

weather update : राजस्थान में मौसम का मिजाज बुरी तरह से बिगाड़ गया है। कड़ाके की सर्दी, कोहरे ने आम जनता का जीवन दूभर कर दिया है। इसी बीच मौसम विभाग का नया अलर्ट आया है, जिसमें कहा गया है कि 7 जनवरी को राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। जिसकी वजह से राजस्थान के 23 जिलों में बारिश और कई जिलों में Hailstorm होगा। मौसम विभाग का Prediction के अनुसार, 8 जनवरी को अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडगढ़़, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, कोटा, राजसमंद, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, जालौर, जोधपुर, नागौर और पाली जिलों में मेघगर्जन और वज्रपात के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। वहीं दौसा, बाड़मेर, बीकानेर व चूरू जिले में मेघगर्जन और वज्रपात के साथ बारिश होगी। 9 जनवरी को अजमेर, अलवर, बारां, भरतपुर, बूंदी, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, सवाई माधोपुर, सीकर, टोंक, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, नागौर व श्रीगंगानगर में बादलों की गरज के साथ बारिश व ओले गिरेंगे।

शुक्रवार को बीकानेर में न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज

आईएमडी के बुलेटिन में कहा गया, पश्चिम राजस्थान के अधिकांश हिस्सों और पूर्वी राजस्थान, के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान 6-10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। शुक्रवार को बीकानेर (पश्चिमी राजस्थान) में सबसे कम न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें – Rajasthan : भयंकर कोहरे से रेल-हवाई यातायात प्रभावित, 2 ट्रेनें तो 8 घंटे से अधिक देरी से चली, यात्री परेशान

8 जनवरी को घना कोहरा छाए रहने की उम्मीद

आईएमडी की भविष्यवाणी के अनुसार, 7 जनवरी को पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों/आइसोलेटेड इलाकों में रात/सुबह के समय घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। 8 जनवरी तक अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें – कोहरे और सर्दी पर बड़ा UPDATE, 10 जिलों में Cold Day का ALERT

https://youtu.be/Dgag2pV3Gf8

Hindi News / Jaipur / Weather Update : मौसम विभाग का नया Prediction, 23 जिलों में होगी बारिश और ओलावृष्टि

ट्रेंडिंग वीडियो