scriptबेरोजगारों के लिए बड़ी खबर, अगर जल्दी पाना चाहते हैं नौकरी तो भूलकर भी न करें ये गलती | How to Avoid Job Scams in India Fraud Job Placement Agencies Jaipur | Patrika News
जयपुर

बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर, अगर जल्दी पाना चाहते हैं नौकरी तो भूलकर भी न करें ये गलती

Job Scam Alert India 2024: आजकल बेरोजगारों को झांसा देकर उनसे ठगी की जा रही है।

जयपुरOct 06, 2024 / 10:03 am

Supriya Rani

फाइल फोटो

फाइल फोटो

Jaipur Crime News: यदि आप नौकरी की तलाश में हैं तो सावधान हो जाएं। जांच-परखकर ही किसी अन्य पर भरोसा करें वरना ये ठगी आपके साथ भी हो सकती है। दरअसल, ठगी का एक नया मामला सामने आया है। विदेश में नौकरी का झांसा देकर प्लेसमेंट एजेंसी ने बेरोजगार से 12 लाख रुपए ठग लिए। ठगी के शिकार युवक ने ज्योति नगर थाने में मामला दर्ज कराया है।
ठगी का शिकार सैय्यद सुफियान फजल (24) किदवई नगर, इमली फाटक निवासी है। उसने जितेन्द्र कुमार जैन व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। आरोपी का कालवाड़ रोड स्थित लक्ष्मीनगर में कार्यालय है। पीड़ित ने आरोपी की फर्म से सम्पर्क किया था। उसने वर्ष 2022 में घर आकर बोला कि अमरीका में नौकरी दिला देगा, जिसके 13 लाख 80 हजार रुपए लगेंगे।

सहायक प्रबंधक बनाने का किया था वादा

आरोपी ने अमेरिका में उसे एक कम्पनी में सहायक प्रबंधक बनाने का वादा किया था। झांसे में आकर पीड़ित ने अप्रेल 2022 में आरोपी की कम्पनी के खाते में एक लाख पचास हजार रुपए जमा कराए। मेल पर अपने दस्तावेज भी उसे भेज दिए। इसके बाद एक माह के अंतराल में 2 लाख 40 हजार रुपए नकद दिए और दो बार में डेढ़ लाख रुपए जमा करवाए। वर्ष 2023 में करीब छह लाख रुपए से अधिक की राशि और जमा करा दी। इस तरह 11 लाख 90 हजार रुपए दे दिए।

न विदेश में नौकरी लगवाई, न ही रुपए वापस दिए

इसके बाद भी आरोपी ने न तो विदेश में नौकरी लगवाई न ही रुपए वापस दिए। अब वह अपने कार्यालय भी नहीं मिलता। मोबाइल पर कॉल करने पर धमकाता है। मामले की तफ्तीश एएसआइ सरदार सिंह को दी गई है।

Hindi News / Jaipur / बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर, अगर जल्दी पाना चाहते हैं नौकरी तो भूलकर भी न करें ये गलती

ट्रेंडिंग वीडियो