scriptJaipur Rain: भारी बारिश ने जयपुर को किया जाम, सड़क पर तैरने लगी कारें और स्कूटी; लगा कई KM लंबा जाम | Heavy Rain in Jaipur Rajasthan IMD Heavy Rain Alert | Patrika News
जयपुर

Jaipur Rain: भारी बारिश ने जयपुर को किया जाम, सड़क पर तैरने लगी कारें और स्कूटी; लगा कई KM लंबा जाम

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बुधवार को कई जिलों में भारी बारिश का दौर चला। जयपुर में शाम पांच बजे बाद अचानक भारी बारिश शुरू हुई। रफ्तार के साथ आई बारिश ने आधे घंटे में ही सड़कें लबालब कर दी।

जयपुरAug 14, 2024 / 10:43 pm

Kamlesh Sharma

Jaipur Rain

Jaipur Rain

जयपुर। राजस्थान में बुधवार को कई जिलों में भारी बारिश का दौर चला। जयपुर में शाम पांच बजे बाद अचानक भारी बारिश शुरू हुई। रफ्तार के साथ आई बारिश ने आधे घंटे में ही सड़कें लबालब कर दी। करीब सात बजे बारिश का दौर चला। दो घंटे में ही जयपुर में 100 मिलीमीटर से अधिक बारिश हो गई। रात नौ बजे तक जयपुर करीब 150 मिलीमीटर यानी छह इंच बारिश दर्ज हुई। अचानक भारी बारिश से शहर अस्त व्यस्त हो गया। जयपुर की सड़कें लबालब हो गई।
आलम यह था कि कार, बाइक समेत अन्य वाहन तैरते दिखाई दिए। परकोटा में दुकानों के अंदर पानी भर गया। जयपुर में बजाज नगर, मालवीय नगर, महेश नगर समेत जयपुर के कई इलाकों में वाहन चलाने वाले को सड़कों पर भरे पानी के कारण यातायात जाम का सामना करना पड़ा। कई घंटों तक लोग जाम में फंसे रहे। कई जगह ट्रेफिक डायवर्ट भी रहा। सड़कों, रेलवे ट्रेक, घरों,कॉलोनियों सहित कई जगह जलभराव से परेशानी हुई।
Jaipur Rain

गलियों में बने घरों के अंदर पहुंचा पानी

चार घंटे की बारिश में परकोटा इलाके में जौहरी बाजार, चौड़ा रास्ता, किशनपोल बाजार, बड़ी चौपड़, और अन्य प्रमुख बाजारों ही नहीं, बल्कि गलियों में कई फिट तक पानी भर गया। इस दौरान लोग गलियों से बाहर नहीं निकल पाए। परकोटे के बाहरी पॉश कही जाने वाली बड़ी कॉलोनियों, बापू नगर, तिलक नगर, बनीपार्क, टोंक फाटक, मालवीय नगर, मानसरोवर में भी कई घरों के अंदर पानी पहुंच गया।
rain in jaipur

Weather Forecast : यहां भारी बारिश का अलर्ट

इधर, मौसम केन्द्र की मानें तो गुरुवार को भी भरतपुर, जयपुर, अजमेर व कोटा संभाग के कुछ भागों में भारी व कहीं अति भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है। पूर्वी राजस्थान में 17 अगस्त के बाद बारिश की गतिविधियों में कमी आने की संभावना है। इसी प्रकार पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर व जोधपुर संभाग में आगामी 3-4 दिन कुछ भागों में तेज मेघगर्जन, आकाशीय बिजली के साथ मध्यम से कहीं-कहीं भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है। उदयपुर संभाग के कुछ भागों में आगामी दिनों में हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

सावधान! जयपुर में वाहन चालकों को नहीं दिख पाएगी सड़कें, मूसलाधार बारिश के बाद डूबी; देखें VIDEO

Jaipur Rain
rain in jaipur

5 साल बाद फिर चली मोरेल बांध पर 6 इंच की चादर

दौसा के लालसोट एशिया का सबसे बड़ा कच्चा डेम मोरेल बांध पांच साल बाद एक बार फिर छलक पड़ा। बांध पर चादर चलने से लालसोट उपखण्ड के साथ सवाईमाधोपुर जिले की बौंली, बामनवास, मलारना डूंगर समेत कई तहसीलों के लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।
rain in jaipur
जल संसाधन विभाग के सहायक अभियंता चेतराम मीना ने बताया कि बुधवार सुबह करीब 10 बजे मोरेल बांध का जलस्तर अपने पूर्ण भराव पर 30 फीट 5 इंच तक पहुंचा और 10.30 बजे से चादर चलने लगी। दोपहर में ही चादर की मोटाई 6 इंच तक पहुंची गई।

Hindi News/ Jaipur / Jaipur Rain: भारी बारिश ने जयपुर को किया जाम, सड़क पर तैरने लगी कारें और स्कूटी; लगा कई KM लंबा जाम

ट्रेंडिंग वीडियो