scriptRajasthan Heavy Rain: चार जिलों को छोड़कर आज प्रदेशभर में होगी झमाझम बारिश, IMD का नया अलर्ट | Heavy Rain Alert: Rain alert in 29 districts of Rajasthan, IMD new alert | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Heavy Rain: चार जिलों को छोड़कर आज प्रदेशभर में होगी झमाझम बारिश, IMD का नया अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के अधिकतर जिलों में आज मौसम ​का मिजाज बदला हुआ है। जानें-क्यों हो रही भारी बारिश?

जयपुरSep 10, 2024 / 07:42 am

Anil Prajapat

Rajasthan Heavy Rain
Heavy Rain In Rajasthan: जयपुर। राजस्थान में बारिश का दौर जारी है। सोमवार को प्रदेश में भारी बारिश से राहत मिली। हालांकि, मौसम केन्द्र ने आज पूर्वी राजस्थान के अनेक भागों में मध्यम से तेज बारिश होने और कोटा, उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 29 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। लेकिन, बाड़मेर, बीकानेर, जैसलमेर और श्रीगंगानगर में बारिश की कोई संभावना नहीं है।

मौसम केन्द्र निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बना डिप्रेशन तीव्र होकर डीप डिप्रेशन बन गया है। आगामी 24 घंटों में इसके उत्तर-पश्चिम दिशा में उड़ीसा छत्तीसगढ़ की और आगे बढ़ने की प्रबल संभावना है। इसके असर से 11-12 सितंबर को पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, कोटा, उदयपुर व जयपुर संभाग के कुछ भागों में भारी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने और कहीं-कहीं अतिभारी बारिश होने की संभावना है।
आगामी 4-5 दिन जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ बारिश होने और सीमावर्ती क्षेत्रों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है। सोमवार को प्रदेश के बारां में सर्वाधिक तीन इंच बारिश हुई।
यह भी पढ़ें

Dausa News: 500 ग्रामीणों ने दिन-रात एक कर बनाया नदी पर बांध, लेकिन पानी में बह गई उम्मीद

आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम केंद्र जयपुर ने आज अजमेर, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, दौसा, धौलपुर, जयपुर, करौली, राजसमंद, सीकर, टोंक, सिरोही, चूरू, हनुमानगढ़, जालोर, जोधपुर, झुंझुनूं, नागौर और पाली में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, बांसवाड़ा, बारां, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, उदयपुर, सवाई माधोपुर में भारी बारिश की संभावना है।
यह भी पढ़ें

Rajasthan New Districts: राजस्थान में 6-7 नए जिले होंगे समाप्त

इन जिलों से रूठा मानसून

प्रदेशभर में मानसून सक्रिय है। लेकिन, कुछ जिलों से मानसून रूठा हुआ है। बाड़मेर, बीकानेर, जैसलमेर और श्रीगंगानगर में सोमवार को भी बारिश नहीं हुई है। वहीं, आज से अगले चार दिन तक इन जिलों में बारिश के कोई आसार नहीं है। मौसम विभाग ने भी इन जिलों में बारिश का कोई अलर्ट जारी नहीं किया है।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Heavy Rain: चार जिलों को छोड़कर आज प्रदेशभर में होगी झमाझम बारिश, IMD का नया अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो