scriptसर्वदलीय बैठक में हनुमान बेनीवाल ने सरकार के सामने रखी ये मांगें, बोले- ‘सरकार को पीछे हटना पड़ेगा’ | Hanuman Beniwal put these demands before the government in all party meeting | Patrika News
जयपुर

सर्वदलीय बैठक में हनुमान बेनीवाल ने सरकार के सामने रखी ये मांगें, बोले- ‘सरकार को पीछे हटना पड़ेगा’

संसद के मानसून सत्र से पहले सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई। जिसमें हनुमान बेनीवाल ने सरकार के सामने विभिन्न मांगें रखी।

जयपुरJul 22, 2024 / 11:59 am

Lokendra Sainger

Hanuman Beniwal News : संसद के मानसून सत्र से पहले एनडीए सरकार ने रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई। इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा, कांग्रेस नेता गौरव गोगोई और केंद्रीय मंत्री तथा लोजपा (रामविलास) नेता चिराग पासवान सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता शामिल हुए। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने रविवार को लोकसभा सत्र से पूर्व आयोजित सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेकर कई मुद्दों को रखा।
बैठक में संसदीय कार्य मंत्री किरण रिजीजू भी बैठक में मौजूद थे। इस पारंपरिक बैठक में कांग्रेस के के. सुरेश, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के असदुद्दीन ओवैसी, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अभय कुशवाहा, जनता दल (यूनाइटेड) के संजय झा, आम आदमी पार्टी (आप) के संजय सिंह, समाजवादी पार्टी (सपा) नेता रामगोपाल यादव और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रफुल्ल पटेल भी मौजूद थे।
यह भी पढ़ें

राजस्थान की जनता को लगा बड़ा झटका! अब घर से कचरा उठाने का इतना पैसा वसूलेगा निगम

इस दौरान राजस्थान के फायर ब्रांड नेता हनुमान बेनीवाल ने कहा जिस तरह किसान आंदोलन के बाद सरकार को पीछे हटना पड़ा, उसी तर्ज पर अब सेना में अग्निवीरों की भर्ती के मामले में सरकार को पीछे हटना पड़ेगा। क्योंकि देश का युवा इस योजना के खिलाफ आंदोलित है। इसलिए इस योजना को बंद करके पहले की तरह नियमित सेना भर्ती प्रारंभ करनी चाहिए।
बेनीवाल ने आगे कहा कि छोटी पार्टियों को बोलने का ज्यादा मौका मिलना चाहिए। उन्होंने नीट यूजी परीक्षा में हुई गड़बड़ी का मसला भी उठाया। उन्होंने बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई और नशे को लेकर सदन में विशेष चर्चा करवाने की मांग की।

Hindi News/ Jaipur / सर्वदलीय बैठक में हनुमान बेनीवाल ने सरकार के सामने रखी ये मांगें, बोले- ‘सरकार को पीछे हटना पड़ेगा’

ट्रेंडिंग वीडियो