scriptFree Travel…बल्ले-बल्ले : 22, 23 व 24 अक्टूबर को राजस्थान सरकार देगी रोडवेज बसों में फ्री सफर की सौगात ! | Great news: On 22, 23 and 24 October, Rajasthan government will give the gift of free travel in roadways buses!free travelGreat news: On 22, 23 and 24 October, Rajasthan government will give the gift of free travel in roadways buses! | Patrika News
जयपुर

Free Travel…बल्ले-बल्ले : 22, 23 व 24 अक्टूबर को राजस्थान सरकार देगी रोडवेज बसों में फ्री सफर की सौगात !

free bus travel : राजस्थान सरकार इस माह की 22, 23 व 24 अक्टूबर को रोडवेज बसों में फ्री यात्रा करने की सौगात देगी। इन तीन दिनों में रोडवेज बसों में फ्री यात्रा करने वालों की बल्ले-बल्ले होने वाली है, वहीं रोडवेज बस स्टैंडों व बसों में अव्यवस्था ​बिगड़ने का भी डर बना हुआ है।

जयपुरOct 01, 2024 / 11:55 am

rajesh dixit

जयपुर। राजस्थान सरकार इस माह की 22, 23 व 24 अक्टूबर को रोडवेज बसों में फ्री यात्रा करने की सौगात देगी। इन तीन दिनों में रोडवेज बसों में फ्री यात्रा करने वालों की बल्ले-बल्ले होने वाली है, वहीं रोडवेज बस स्टैंडों व बसों में अव्यवस्था ​बिगड़ने का भी डर बना हुआ है।
दरअसल, आगामी 22, 23 व 24 अक्टूबर में राजस्थान में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से समान पात्रता परीक्षा (सीईटी) सीनियर सैकण्डरी स्तर की होने वाली है। इसके लिए कर्मचारी चयन बोर्ड ने बाकायदा परीक्षा कार्यक्रम भी घोषित कर दिया है। इस परीक्षा में आवेदन भरने की अंतिम तिथि एक अक्टूबर को रखी गई है। अब तक करीब 15 लाख से अधिक आवेदन भरे जा चुके हैं।
इसलिए मिलती है परीक्षार्थियों को सुविधा
मुख्यमंत्री की बजट घोषणा अनुसार केन्द्र व राज्य सरकार की सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों को राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की सभी बसों में राज्य की सीमा के अंदर निशुल्क यात्रा की सुविधा दी गई है। इस कारण आगामी परीक्षा में भी यह सुविधा मिलेगी। हालांकि 22 अक्टूबर से होने वाली सीईटी परीक्षा के लिए रोडवेज बसों में निश्ुाल्क यात्रा का आदेश जानी नहीं हुआ है, लेकिन बजट घोषणा अनुसार यह आदेश भी परीक्षा से पूर्व जारी हो जाएंगे।
CET Exam 2024
सितम्बर में भी मिली थी यही सुविधा
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से सितम्बर माह में भी 27 व 28 सितम्बर को सीईटी स्नातक स्तर की परीक्षा का आयोजन किया गया था। तब राजस्थान सरकार ने परीक्षार्थियों को रोडवेज बसों में फ्री यात्रा की सुविधा दी थी। हालांकि इस सुविधा से रोडवेज बस स्टैंडों व बसों में बहुत अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया था।
CET Exam 2024
सुनहरा अवसर: कहीं आप चूक तो नहीं रहे, सरकारी नौकरी पाने के लिए आवेदन की आज अंतिम तिथि
जयपुर।
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से समान पात्रता परीक्षा (सीईटी) सीनियर सैकण्डरी स्तर में अब तक करीब 15 लाख से अधिक आवेदन फार्म ऑनलाइन भरे जा चुके हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि एक अक्टूबर है। बोर्ड ने स्पष्ट किया है आवेदन की अंतिम तिथि अब नहीं बढ़ाई जाएगी।
बोर्ड की ओर से इसी माह 22, 23 व 24 अक्टूबर को सीईटी सीनियर सैकण्डरी स्तर की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए बोर्ड ने परीक्षा कार्यक्रम भी जारी कर दिया है। एक अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार सीनियर सैकण्डरी स्तर की होने वाली सीईटी परीक्षा में आवेदन करने वालों की संख्या 17 लाख से अधिक भी हो सकती है।
अंतिम तिथि एक अक्टूबर होने के कारण बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि अभ्यर्थी जल्द आवेदन करें। इस बार आवेदन भरने की तिथि नहीं बढ़ाई जाएगी।
CET Exam 2024
परीक्षार्थियों को मिली राहत, परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षार्थियों की ड्रेस कोड में बड़ा बदलाव
प्रतियोगी परीक्षा में अक्सर ड्रेस कोड को लेकर विचित्र स्थिति हो जाती है। इस कारण कई प्रतियोगी परीक्षा सेंटर पर प्रवेश के दौरान किसी परीक्षार्थी बाजू वाली शर्ट व कुर्ता काट दिया जाता है। इसके फोटो व वीडियो अक्सर वायरल भी होते हैं। कई बार इस स्थिति में परीक्षार्थी भी परेशान हो जाते हैं। अब राजस्थान में एक परीक्षा एजेंसी ने तय किया है कि वे प्रतियोगी परीक्षा में शर्ट की बाजू नहीं काटेंगे।
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि कर्मचारी चयन बोर्ड की परीक्षा केन्द्रों पर ड्रेस कोड में बदलाव किया गया। अब परीक्षार्थियों की शर्ट की बाजू नहीं काटी जाएगी। पूरी बाजू की शर्ट पहनने की अनुमति होगी। बशर्ते शर्ट सादा बटन वाली हो। इस संबंध में आधिकारिक सूचना शीघ्र ही जारी की जाएगी।

Hindi News / Jaipur / Free Travel…बल्ले-बल्ले : 22, 23 व 24 अक्टूबर को राजस्थान सरकार देगी रोडवेज बसों में फ्री सफर की सौगात !

ट्रेंडिंग वीडियो