scriptराज्य एवं जिला स्तरीय बुनकर पुरस्कारों के लिए आवेदन आमंत्रित | govt invite applications for weavers award in rajasthan | Patrika News
जयपुर

राज्य एवं जिला स्तरीय बुनकर पुरस्कारों के लिए आवेदन आमंत्रित

— 3 वर्षों से काम कर रहे बुनकर होंगे पुरस्कार के लिए पात्र,
 

जयपुरJul 16, 2021 / 12:38 am

Pankaj Chaturvedi

राज्य एवं जिला स्तरीय बुनकर पुरस्कारों के लिए आवेदन आमंत्रित

राज्य एवं जिला स्तरीय बुनकर पुरस्कारों के लिए आवेदन आमंत्रित

जयपुर. प्रदेश में बुनकरों के प्रोत्साहन के लिए राज्य सरकार ने बुनकर पुरस्कारों की आवेदन की प्रक्रिया शुरु की है। यह पुरस्कार राज्य एवं जिला दोनों स्तर पर दिए जाएंगे। उद्योग आयुक्त अर्चना सिहं ने जिला उद्योग केंद्रो को पत्र भेजकर 31 अगस्त तक आवेदन मांगे हैं।
उद्योग केन्द्र 15 सितंबर तक जिला स्तरीय पुरस्कारों के चयन करेंगे। जिला स्तर पर प्रथम और द्वितीय पुरस्कार प्राप्त करने वाले बुनकरों के आवेदन उत्पाद के साथ राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए मुख्यालय भेजे जाएंगे, जिनमें से उद्योग आयुक्त की समिति चयन करेंगी।
पिछले 3 सालों से हाथकरघा पर बुनाई करने वाले बुनकर राज्य व जिला स्तरीय पुरस्कार के लिए पात्र होंगे। हालांकि पिछले तीन साल के दौरान पुरस्कार प्राप्त बुनकर नकद पुरस्कार के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे। राज्य स्तर पर पहला पुरस्कार 21 हजार रुपए, दूसरा 11 हजार रुपए, तीसरा 7100 रुपए और दो बुनकरों को सांत्वना पुरस्कार के रुप में 3100-3100 रुपए दिए जाएंगे। जिला स्तर पर पहला पुरस्कार 5100 रुपए, दूसरा 3100 रुपए, तीसरा 2100 रुपए और दो सांत्वना पुरस्कारों में 1100 -1100 रुपए दिए जाएंगे।

Hindi News / Jaipur / राज्य एवं जिला स्तरीय बुनकर पुरस्कारों के लिए आवेदन आमंत्रित

ट्रेंडिंग वीडियो