scriptGood News : राजस्थान में बड़ा धमाका, 1.5 लाख शिक्षकों की होगी बंपर भर्ती ! | Good news: 1.5 lakh teachers will be recruited in Rajasthan in the coming years | Patrika News
जयपुर

Good News : राजस्थान में बड़ा धमाका, 1.5 लाख शिक्षकों की होगी बंपर भर्ती !

50 नए प्राथमिक विद्यालय खोलने एवं 100 विद्यालयों को क्रमोन्न्त करने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक ही दिन में 60000 पात्र छात्राओं को टैबलेट दिए गए एवं विभिन्न पदों पर डीपीसी कर शिक्षकों को प्रमोशन दिए गए।

जयपुरOct 10, 2024 / 10:23 pm

rajesh dixit

जयपुर। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि आने वाले वर्षों में प्रदेश में करीब डेढ़ लाख शिक्षकों की भर्ती होगी और प्रदेशवासियों को विद्यालयों में शिक्षकों की कमी की शिकायत नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने 20000 नए शिक्षकों की नियुक्ति की है। जो नियुक्तियां अटकी हुई हैं उनमें बाधाओं को दूर कर नियुक्ति प्रक्रिया जल्द पूरी की जाएगी। उन्होंने जनवरी के प्रथम सप्ताह में रीट के आयोजन की भी घोषणा की।
दिलावर गुरूवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डाईट, कोटा के नवीन भवन के भूमि पूजन एवं शिलान्यास समारोह के बाद 50 नए प्राथमिक विद्यालय खोलने एवं 100 विद्यालयों को क्रमोन्न्त करने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक ही दिन में 60000 पात्र छात्राओं को टैबलेट दिए गए एवं विभिन्न पदों पर डीपीसी कर शिक्षकों को प्रमोशन दिए गए।

Hindi News / Jaipur / Good News : राजस्थान में बड़ा धमाका, 1.5 लाख शिक्षकों की होगी बंपर भर्ती !

ट्रेंडिंग वीडियो