scriptडमी अभ्यर्थी को बैठाकर बना थानेदार, ट्रेनिंग लेते समय RPA से SOG ने किया गिरफ्तार | Dummy candidate became sub-inspector by posing as him | Patrika News
जयपुर

डमी अभ्यर्थी को बैठाकर बना थानेदार, ट्रेनिंग लेते समय RPA से SOG ने किया गिरफ्तार

पहले बना पटवारी फिर थानेदार। एसओजी को हेल्प लाइन पर मिली सूचना से खुला राज। फर्जीवाड़ा उजागर हुआ तो अब दोनों नौकरी से धोना पड़ेगा हाथ।

जयपुरFeb 02, 2024 / 09:44 pm

Om Prakash Sharma

डमी अभ्यर्थी को बैठाकर बना थानेदार, ट्रेनिंग लेते समय एसओजी ने​ किया गिरफ्तार

डमी अभ्यर्थी को बैठाकर बना थानेदार, ट्रेनिंग लेते समय एसओजी ने​ किया गिरफ्तार

जयपुर. वर्ष 2021 की उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा में एक परीक्षार्थी अपने स्थान पर डमी अभ्यर्थी को बैठा कर थानेदार बन गया। परीक्षा पास करने के बाद थानेदार आरपीए में ट्रेनिंग ले रहा था कि इसी दौरान किसी ने एसओजी की हेल्प लाइन पर कॉल कर उसकी पोल खोल दी। एसओजी ने तत्काल सूचना की तस्दीक कर शुक्रवार को आरपीए से थानेदार को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही सांचोर से डमी अभ्यर्थी को भी हिरासत में लिया गया है। डमी अभ्यर्थी इसी परीक्षा में एक अन्य अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा देते पकड़ा गया था, जिसे जयपुर के ही एयरपोर्ट थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था।
एडीजी वीके सिंह ने बताया कि गिरफ्तार थानेदार डालूराम मीणा दौसा के महुवा निवासी है। डालूराम वर्ष 2014 में पटवारी बना था। इसके बाद उसने उपनिरीक्षक भर्ती परीक्षा में आवेदन किया था। परीक्षा में उसके स्थान पर सांचोर के जोधावास निवासी हरचंद उर्फ हरीश देवासी बैठा था। परीक्षा केन्द्र पर उसकी पहचान न हो सकी। अगले ही दिन उसने किसी दूसरे अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा दी थी, जहां वह मौके पर ही पकड़ा गया था। यह मामला एयरपोर्ट थाने में दर्ज हुआ था।

Hindi News / Jaipur / डमी अभ्यर्थी को बैठाकर बना थानेदार, ट्रेनिंग लेते समय RPA से SOG ने किया गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो