scriptDiwali Festival: आज से शहर के 12 थानों में तैनात रहेगी फायर ब्रिगेड | Diwali Festival Fire Brigade Jaipur News Jaipur Nagar Nigam | Patrika News
जयपुर

Diwali Festival: आज से शहर के 12 थानों में तैनात रहेगी फायर ब्रिगेड

धनतेरस के साथ ही शनिवार को दीपोत्सव की शुरुआत होगी। ऐसे में शहर में आतिशबाजी का दौरे भी शुरू होगा। इसे देखते हुए अगले छह दिन तक अग्निशमन की विशेष व्यवस्था रहेगी। दोनों नगर निगम शहर के 12 थानों में शनिवार से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां तैनात करेंगे।

जयपुरOct 22, 2022 / 12:41 pm

Umesh Sharma

Diwali Festival: आज से शहर के 12 थानों में तैनात रहेगी फायर ब्रिगेड

Diwali Festival: आज से शहर के 12 थानों में तैनात रहेगी फायर ब्रिगेड

जयपुर।

धनतेरस के साथ ही शनिवार को दीपोत्सव की शुरुआत होगी। ऐसे में शहर में आतिशबाजी का दौरे भी शुरू होगा। इसे देखते हुए अगले छह दिन तक अग्निशमन की विशेष व्यवस्था रहेगी। दोनों नगर निगम शहर के 12 थानों में शनिवार से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां तैनात करेंगे। ग्रेटर नगर निगम क्षेत्र के पांच थानों में गाड़ियां तैनात रहेगी। इसमें मानसरोवर, वैशाली नगर, विद्याधर नगर, मालवीय नगर और सांगानेर थाना शामिल है। इसी तरह हैरिटेज नगर निगम के सात थानों में अग्निशमन वाहन तैनात रहेंगे। ये थाना रामगंज, गलता गेट, कोतवाली, माणक चौक, आमेर, ब्रह्मपुरी और यादगार है। थानों पर गाड़ी खड़ा करने का मकसद यही है कि आग की सूचना मिलने पर तुरंत वाहन को वहां भेजा जा सके।

अवकाश निरस्त किए

दोनों नगर निगम ने अग्निशमन से जुड़े सभी कर्मचारियों और अधिकारियों के अवकाश निरस्त कर दिए हैं। दिवाली का त्योहार खत्म होने के बाद ही अवकाश वापस मिल सकेंगे। इसके अलावा कर्मचारियों के ड्यूटी का समय भी 12 घंटे कर दिया गया है। अग्निशमन की गाड़ियां पुलिस से भी समन्वय बैठाकर काम करेगी।

यह भी पढ़ें

राजस्थान के नेताओं को दिल्ली में लग सकती है फटकार, जानिए क्या है वजह

https://youtu.be/Lw91c6zBiyM
7 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मिली

ग्रेटर नगर निगम के बेड़े में सात नए अग्निशमन वाहन भी शामिल हो गए हैं। अभी तक यहां 34 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां थी जो अब 41 हो गई हैं। शहर में 12 फायर स्टेशन और नए वाहन मिलाकर 61 फायर बिग्रेड की गाड़ियां हो गई है।
शहनाई की स्वरलहरियां भी गूंजेगी

ग्रेटर नगर निगम की ओर से शहर के कुछ चौराहों पर धनतेरस पर ही शहनाई वादन की शुरुआत होगी। इसके अलावा कई निराश्रित स्थलों पर भी निगम की ओर से लाइटिंग करवाई गई है। ताकि उनकी दिवाली भी अच्छी तरह मने।

Hindi News/ Jaipur / Diwali Festival: आज से शहर के 12 थानों में तैनात रहेगी फायर ब्रिगेड

ट्रेंडिंग वीडियो