scriptकेंद्र के सहयोग से चल रही योजनाएं समय पर पूरी हो, लेकिन गुणवत्ता से नहीं हो समझौता-दिया कुमारी | Deputy CM Diya Kumari in Action For Central Sponsored Scheme | Patrika News
जयपुर

केंद्र के सहयोग से चल रही योजनाएं समय पर पूरी हो, लेकिन गुणवत्ता से नहीं हो समझौता-दिया कुमारी

उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने निर्देश दिए है कि केन्द्र प्रवर्तित योजनाओं के प्रोजेक्ट्स को समय पर पूरा किया जाएगा। मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज, अस्पताल एवं अन्य निर्माण कार्य जो आरएसआरडीसीसी द्वारा करवाएं जा रहे हैं, उन्हें गुणवत्तापूर्ण तरीके से समय पर पूरा करें।

जयपुरJan 09, 2024 / 06:50 pm

Umesh Sharma

केंद्र के सहयोग से चल रही योजनाएं समय पर पूरी हो, लेकिन गुणवत्ता से नहीं हो समझौता-दिया कुमारी

केंद्र के सहयोग से चल रही योजनाएं समय पर पूरी हो, लेकिन गुणवत्ता से नहीं हो समझौता-दिया कुमारी

उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने निर्देश दिए है कि केन्द्र प्रवर्तित योजनाओं के प्रोजेक्ट्स को समय पर पूरा किया जाएगा। मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज, अस्पताल एवं अन्य निर्माण कार्य जो आरएसआरडीसीसी द्वारा करवाएं जा रहे हैं, उन्हें गुणवत्तापूर्ण तरीके से समय पर पूरा करें। उप मुख्यमंत्री मंगलवार को राजस्थान राज्य सड़क विकास एवं निर्माण निगम लिमिटेड (आरएसआरडीसीसी) कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक में बोल रही थी।

उन्होंने कहा कि आमजन से जुडे़ इन महत्पूर्ण कामों सहीत अन्य कामों को भी समय पर पूरा करना सुनिश्चित करें ताकि आमजन को जल्दी से जल्दी सुविधाओं का लाभ मिल सकें। उन्होंने कहा कि यह विभाग आमजन से सीधे तौर पर जुड़ा हुआ है। इसलिए हमारे कामों का असर भी दिखना चाहिए। हमारा विभाग जितना अच्छा काम करेगा तो जनता को सुविधाओं का उतना ही बेहतर लाभ मिलेंगा। उन्होंने अधिकारीयों को निर्देश दिए कि पूरे राज्य में सड़कों के ऐसे क्षेत्र जो अनसेफ हो चुके है और दुर्घटना का कारण बन सकते हैं, उन्हें चिन्हित कर तत्काल ठीक करवाएं। इस दौरान सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव वैभव गालरिया, आरएसआरडीसीसी के एमडी सुधीर माथुर एवं सचिव संजीव माथुर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

क्वालिटी कन्ट्रोल की सुविधा का पूरा उपयोग करें

इस दौरान उन्होने आरएसआरडीसीसी कार्यालय में स्थापित केन्द्रीय गुणवत्ता नियंत्रण प्रयोगशाला का निरीक्षण किया। सम्बंधित अधिकारियों ने निर्माण कार्या की गुणवत्ता जंच में प्रयुक्त होने वाले उपकरणों कि जानकारी उप मुख्यमंत्री को दी एवं उनका अवलोकन करवाया। निरीक्षण के दौरान उप मुख्यमंत्री ने कहा कि इस सेन्ट्रल लैब के साथ जिलों एवं निर्माण स्थलों पर स्थापित लैबों का पूरा सदउपयोग सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए कि हमारी लैब्स अन्य विभागों एवं लोगों के भी काम आ सके और राजस्व उत्पादन का कार्य भी कर सके।

Hindi News/ Jaipur / केंद्र के सहयोग से चल रही योजनाएं समय पर पूरी हो, लेकिन गुणवत्ता से नहीं हो समझौता-दिया कुमारी

ट्रेंडिंग वीडियो