scriptUdaipur News : उदयपुर में चाकूबाजी में मौत, रुला गया छात्र देवराज, हुआ अंतिम संस्कार, पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर | Death in Udaipur due to stabbing, student Devraj cried, last rites performed, police and administration on alert mode | Patrika News
जयपुर

Udaipur News : उदयपुर में चाकूबाजी में मौत, रुला गया छात्र देवराज, हुआ अंतिम संस्कार, पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर

चाकू वार की घटना में मरे छात्र देवराज का मंगलवार सुबह अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम यात्रा में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए।

जयपुरAug 20, 2024 / 10:54 am

Manish Chaturvedi

devraj udaipur
जयपुर। उदयपुर में चाकूबाजी में घायल छात्र देशराज की मौत के बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर है। छात्र देवराज की सोमवार को मौत हो गई थी। इसके बाद मृतक का अंतिम संस्कार आज कड़ी सुरक्षा के बीच किया गया। बच्चे को उसके पिता व चचेरे भाई ने मुखाग्नि दी। अंतिम संस्कार के दौरान लोगों ने नारेबाजी भी की। इससे पहले सुबह साढ़े चार बजे बच्चे के शव को परिवार को सौंपा गया था। इसके बाद देवराज के घर के बाहर पुलिस सुरक्षा को बढ़ा दिया गया। सुबह करीब सात बजे मृतक के घर से शवयात्रा निकाली गई। करीब सवा आठ बजे अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। अंतिम यात्रा में उदयपुर रेंज आईजी अजयपाल लांबा के साथ प्रशासन के भी बड़े अधिकारी मौजूद रहे।
पुलिस छावनी बना उदयपुर..

कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए आज उदयपुर में पुलिस व प्रशासन अलर्ट मोड पर है। आज छात्र की अंतिम यात्रा में उदयपुर रेंज आईजी अजयपाल लांबा सहित सभी बड़े अधिकारी मौजूद रहे। यात्रा के मार्ग पर पुलिस की अलग-अलग यूनिट तैनात की गई। सभी रास्ते खाली रखे गए हैं। इस दौरान उदयपुर में चप्पे चप्पे पर भारी पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। इसके अलावा कोबरा, क्यूआरटी के जवानों को भी लगाया गया है।
ड्रोन से की गई निगरानी..

पुलिस ने एहतियात के तौर पर सारे काम किए है। ताकी कोई भी किसी अप्रिय घटना को अंजाम नहीं दे सके। देवराज की अंतिम यात्रा के दौरान ड्रोन से निगरानी की गई। ड्रोन से अंतिम संस्कार की भी निगरानी की गई। यात्रा के पूरे मार्ग पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।
नेट बंद, स्कूल—कॉलेजों में छुट्टी

उदयपुर में 16 अगस्त को चाकूबाजी का ये मामला सामने आया था। इसके बाद उदयपुर में बवाल हो गया। जिसकी वजह से लोगों ने जमकर आगजनी व तोड़फोड़ की। इसके बाद से उदयपुर में इंटरनेट बंद चल रहा है। अब देवराज की मौत के बाद भी हालात गंभीर है। ऐसे में प्रशासन ने अभी इंटरनेट बंद रखने का निर्णय लिया है। इसके अलावा स्कूल व कॉलेज भी बंद रहेंगे।
इन मांगों पर बनी सहमति..

छात्र देवराज की मौत के बाद मामला गंभीर हो गया। इसके बाद सोमवार रात तक स्टूडेंट के अंतिम संस्कार को लेकर प्रशासन व परिजनों के बीच वार्ता चलती रही। तीन मांगों पर सहमति के बाद परिजन अंतिम संस्कार के लिए तैयार हुए। इनमें 51 लाख रुपए की आर्थिक सहायता, परिवार के 1 सदस्य को संविदा पर नौकरी और एसटी-एससी एक्ट मामले में कार्रवाई की मांग शामिल है।
अंतिम संस्कार के दौरान भी नारेबाजी…

देवराज की अंतिम यात्रा के विभिन्न सामाजिक संगठनों के लोग शामिल हुए। अंतिम संस्कार के दौरान भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। इस दौरान भी लोग जमकर नारेबाजी करते दिखाई दिए।
कल शाम तनाव जैसा माहौल हुआ, लेकिन पुलिस व प्रशासन ने संभाल लिया..

सोमवार दोपहर करीब तीन बजे देवराज की मौत के बाद उदयपुर में अचानक हालात बदल गए। खुले हुए बाजार एकाएक बंद होने लगे। बाजार में घूम रहे टूरिस्ट एकाएक कम होने लगे। शाम छह बजे तक उदयपुर के कई बाजारों में सन्नाटा सा छा गया। इसके बाद पुलिस ने मोर्चा संभाला। बाजार में एकत्रित हो रहे युवकों को खदेड़ा। इसके अलावा सभी समाज के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। रात तक मामले को लेकर सभी से समझाइस चलती रही। इसके बाद आज सुबह अंतिम संस्कार किया गया।

Hindi News/ Jaipur / Udaipur News : उदयपुर में चाकूबाजी में मौत, रुला गया छात्र देवराज, हुआ अंतिम संस्कार, पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर

ट्रेंडिंग वीडियो