scriptसाइबर सुरक्षा लैब स्थापित होगी, उपकरण खरीद के प्रस्ताव को मंजूरी | Cyber security lab will be established | Patrika News
जयपुर

साइबर सुरक्षा लैब स्थापित होगी, उपकरण खरीद के प्रस्ताव को मंजूरी

राजस्थान में साइबर सुरक्षा को अधिक मजबूत बनाया जा रहा है। राज्य स्तर पर अब साइबर सुरक्षा लैब स्थापित की जाएगी।

जयपुरJul 04, 2023 / 09:01 pm

rahul

CM Ashok Gehlot New District Big Gift

CM Ashok Gehlot New District Big Gift

राजस्थान में साइबर सुरक्षा को अधिक मजबूत बनाया जा रहा है। राज्य स्तर पर अब साइबर सुरक्षा लैब स्थापित की जाएगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लैब स्थापना और 18.40 करोड़ रुपए के उपकरणों की खरीद के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।
गहलोत के इस निर्णय से जयपुर स्थित राजस्थान पुलिस अकादमी में लैब संचालित होगी। इससे प्रदेश में साइबर सुरक्षा बढ़ेगी और विभिन्न प्रकार के अपराधों के अनुसंधान में सुगमता आएगी। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने वर्ष 2023-24 के बजट में सेंटर ऑफ साइबर सिक्योरिटी, काउण्टर टेरेरिज्म एंड एंटी इंसर्जेन्सी की स्थापना के लिए घोषणा की थी।

देहलाला गांव में पुलिस चौकी की स्थापना :
जयपुर जिले की कोटखावदा पंचायत समिति के देहलाला गांव में पुलिस चौकी खोली जाएगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस संबंध में प्रस्ताव को मंजूरी दी है। इसके संचालन के लिए 7 नवीन पदों का सृजन भी होगा। नवीन पदों में पुलिस उप निरीक्षक का 1 एवं कानिस्टेबल के 6 पद शामिल हैं। गहलोत के इस निर्णय से क्षेत्र में अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण होगा और आमजन को राहत मिलेगी।

Hindi News / Jaipur / साइबर सुरक्षा लैब स्थापित होगी, उपकरण खरीद के प्रस्ताव को मंजूरी

ट्रेंडिंग वीडियो