scriptकांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक शुरू, अशोक गहलोत-सचिन पायलट भी दिल्ली पहुंचे, जानें क्या है वजह | Patrika News
जयपुर

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक शुरू, अशोक गहलोत-सचिन पायलट भी दिल्ली पहुंचे, जानें क्या है वजह

Congress Working Committee meeting Start : दिल्ली में एआईसीसी मुख्यालय में आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक शुरू हो गई है। राजस्थान सीएम अशोक गहलोत को इस बैठक के लिए बुलाया गया है। वहीं सचिन पायलट सहित राजस्थान कांग्रेस से जुड़े करीब छह नेता इस बैठक में शामिल होंगे। राजस्थान के लिए यह बैठक बेहद अहम है।

जयपुरOct 09, 2023 / 11:27 am

Sanjay Kumar Srivastava

ashok_gehlot_sachin_pilot.jpg

Ashok Gehlot – Sachin Pilot

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 की आज डेट घोषित होगी। कांग्रेस पूरी तैयारी से है। दिल्ली में एआईसीसी मुख्यालय में आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक शुरू हो गई है। राजस्थान सीएम अशोक गहलोत इस बैठक में शामिल हैं। वहीं सचिन पायलट सहित राजस्थान कांग्रेस से जुड़े करीब छह नेता इस बैठक में शामिल हैं। राजस्थान के लिए यह बैठक बेहद अहम है। कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक का मुख्य मुद्दा राजस्थान सहित पांच राज्यों में होने वाले चुनाव की रणनीति बनाना होगा, क्योंकि छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश राज्य के चुनाव को लेकर राहुल गांधी साफ कर चुके हैं कि उन प्रदेशों में कांग्रेस मजबूत है। राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस की बेहद अहम लड़ाई है। राजस्थान में विधानसभा चुनाव कैसे जीते जाएं, उसके लिए रणनीति में क्या बदलाव किया जाए। इस बैठक में यह मुद्दा प्रमुखता से उठ सकता है।

कांग्रेस वर्किंग कमेटी में राजस्थान सीएम अशोक गहलोत शामिल नहीं हैं, पर उन्हें इस बैठक में आमंत्रित किया गया है। सीएम गहलोत का बैठक में शामिल होना यह इशारा कर रहा है कि सोमवार की कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राजस्थान चुनाव अहम मुद्दा होगा।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


राजस्थान से कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य

राजस्थान में कांग्रेस वर्किंग कमेटी में सचिन पायलट, भंवर जितेंद्र और महेंद्रजीत सिंह मालवीय शामिल हैं। साथ ही इस समिति की बैठक में राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी और कांग्रेस नेता मोहन प्रकाश शामिल भी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें – पोस्टर मामले में सीएम गहलोत का तंज, बोले – किसान माधुराम की घटना बताती है भाजपा का चाल-चरित्र

डोटासरा भी दिल्ली पहुंचे

राजस्थान कांग्रेस टिकट वितरण को लेकर दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के अलावा राजस्थान के चुनावी गणित को लेकर अलग से बैठकर हो सकती है। इस वजह से राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी दिल्ली पहुंच गए हैं।

20 अगस्त कांग्रेस कार्य समिति का हुआ था पुनर्गठन

कांग्रेस ने 20 अगस्त को अपनी कार्य समिति का पुनर्गठन किया था। जिसमें पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राहुल गांधी समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल हैं। कार्य समिति में 39 सदस्य, 32 स्थायी आमंत्रित सदस्य और 13 विशेष आमंत्रित सदस्य शामिल किए गए हैं।

यह भी पढ़ें – जाति जनगणना पर सियासत शुरू, CM अशोक गहलोत पर बिफरे राजेंद्र राठौड़ और राज्यवर्धन राठौड़

Hindi News/ Jaipur / कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक शुरू, अशोक गहलोत-सचिन पायलट भी दिल्ली पहुंचे, जानें क्या है वजह

ट्रेंडिंग वीडियो