scriptजयपुर से कांग्रेस की गारंटी यात्रा का आगाज, गहलोत बोले- इस बार सत्ता विरोधी लहर नहीं | Congress's Guarantee Yatra begins from Jaipur | Patrika News
जयपुर

जयपुर से कांग्रेस की गारंटी यात्रा का आगाज, गहलोत बोले- इस बार सत्ता विरोधी लहर नहीं

-जयपुर के मोती डूंगरी गणेश मंदिर में पूजा अर्चना के बाद शुरू हुई थी यात्रा, सातों संभागों में 4400 किलोमीटर की दूरी तय करेगी यात्रा, प्रमुख मंदिरों के दर्शन कर सॉफ्ट हिंदुत्व का भी दिया संदेश

जयपुरNov 07, 2023 / 10:21 pm

firoz shaifi

garanti_yatra.jpg

जयपुर। विधानसभा चुनाव में इस बार सरकार रिपीट होने का दावा कर रही है कांग्रेस ने सरकार की ओर से घोषित की गई सात गारंटी को घर-घर पहुंचाने के लिए मंगलवार राजधानी के मोती डूंगरी गणेश मंदिर से गारंटी यात्रा की शुरुआत की। सीएम अशोक गहलोत ने पूजा अर्चना करके यात्रा का आगाज किया।

उसके बाद राजापार्क के कृष्ण प्रणामी मंदिर, गुरुद्वारा और वैष्णो देवी मंदिर के भी दर्शन किए और शाम 5:30 बजे गोविंद देवजी मंदिर के भी दर्शन किए। इस दौरान गहलोत ने दावा किया कि प्रदेश में इस बार सत्ता विरोधी लहर नहीं है। हालांकि लोकतंत्र में जनता ही माई बाप है और फैसला जनता ही करेगी। इधर यात्रा के दौरान शहर के प्रमुख मंदिरों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित तमाम नेताओं के पूजा अर्चना करने को सॉफ्ट हिंदुत्व के संदेश के तौर पर भी देखा जा रहा है।


जनता का हम पर विश्वास
सीएम गहलोत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमने पहले 10 योजनाओं की गारंटी दी थी जिनका लाभ जनता को मिला है और जनता का हम पर विश्वास बना है कि कांग्रेस सरकार जो कहती है वो करती है, इसलिए अब हमने 7 और गारंटी जनता को दी है।वहीं गारंटी यात्रा के दौरान कई जगह मुख्यमंत्री पैदल भी चले तो कई बार रथ में सवार भी हुए।


दिलचस्प बात तो यह है कि इस यात्रा के बहाने कांग्रेस ने मालवीय नगर, किशनपोल, आदर्श नगर और हवामहल विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को भी साधने का प्रयास किया। यात्रा के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह पुष्प वर्षा करके भी उनका स्वागत किया। यात्रा में प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, भंवर जितेंद्र सिंह, प्रताप सिंह खाचरियावास, अर्चना शर्मा, रफीक खान आर.आर. तिवाड़ी भी मौजूद रहे।

सात संभागों में 4400 किलोमीटर का सफर
गारंटी यात्रा के प्रदेश सात संभागों में 4400 किलोमीटर का सफर तय करेगी। बताया जा रहा है कि 7 संभागों की 140 विधानसभा सीटों को यात्रा के दौरान कवर करने का लक्ष्य रखा गया है। इस दौरान रोड शो, गारंटी संवाद और गारंटी शिविरों का भी आयोजन होगा।


ये हैं सात गारंटी
-गृह लक्ष्मी गारंटी के तहत महिलाओं को हर साल 10 हजार रुपए
-गोधन के तहत पशुपालकों से 2 रुपए किलो में गोबर खरीदा जाएगा।
– स्नातक प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को फ्री लैपटॉप और टैबलेट
-आपदा राहत के तहत प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित लोगों को 15 लाख का आपदा बीमा
-ओपीएस के तहत ओपीएस के लिए कानून बनाने का वादा
-हर विद्यार्थी के लिए अंग्रेजी माध्यम शिक्षा की गारंटी
-1.05 करोड़ परिवारों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर

वीडियो देखेंः- Rajasthan election 2023 : Congress की गारंटी यात्रा, CM Ashok Gehlot की बड़ी घोषणा

https://youtu.be/Ad79UMIi9Bc

Hindi News/ Jaipur / जयपुर से कांग्रेस की गारंटी यात्रा का आगाज, गहलोत बोले- इस बार सत्ता विरोधी लहर नहीं

ट्रेंडिंग वीडियो