scriptबाड़मेर के बाद जयपुर में कलक्टर का सफाई अभियान, खुद से लगाई झाड़ू; जनता को दिया ये संदेश | collector jaipur jitendra clean dm office and also gave the message of cleanliness to the people | Patrika News
जयपुर

बाड़मेर के बाद जयपुर में कलक्टर का सफाई अभियान, खुद से लगाई झाड़ू; जनता को दिया ये संदेश

Jaipur News: जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ साफ-सफाई करते हुए नजर आए।

जयपुरSep 30, 2024 / 01:02 pm

Alfiya Khan

जयपुर। जिला कलक्ट्रेट में रविवार के दिन भी रौनक रही। कलक्ट्रेट के पार्क में तो स्टाम्प विक्रेता टेबल तो कभी कलक्ट्रेट परिसर में जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ साफ-सफाई करते हुए नजर आए। कलक्टर से लेकर एडीएम, एसडीएम, तहसीलदार, कर्मचारी और वकीलों ने सफाई की।
इस मुहिम में कलेक्ट्रेट के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ सिविल डिफेंस के कार्मिकों और डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन ने भी सहयोग किया। इस सामूहिक प्रयास ने न केवल परिसर की सफाई की, बल्कि स्वच्छता के प्रति जागरूकता भी बढ़ाई।
यह भी पढ़ें

ग्राहकों को तोहफा! इस ऐप से करेंगे खरीदारी तो मिलेगा भारी डिस्काउंट

जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने बताया कि सफाई के साथ क्षतिग्रस्त फर्नीचर व अनावश्यक सामग्री का निस्तारण किया गया। जमा पानी की निकासी के अलावा मच्छर पनपने से रोकने के लिए व्यापक प्रबंध किए गए।
कलक्टर ने कहा कि स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत 17 सितंबर से 02 अक्टूबर तक स्वछता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। स्वच्छ वातावरण न केवल आगंतुकों के लिए प्रेरणादायक होगा, बल्कि इससे कार्मिकों की कार्यक्षमता में भी वृद्धि होगी। इस सकारात्मक पहल से कार्यालयों में स्वच्छता का माहौल बनेगा, जो सभी के लिए सुविधाजनक और प्रेरणादायक साबित होगा।
जिला कलेक्टर डॉ. जितेंद्र सोनी ने इस बात पर जोर दिया कि स्वच्छता सिर्फ एक दिन की गतिविधि नहीं, बल्कि एक निरंतर प्रक्रिया होनी चाहिए। सभी अधिकारियों और कर्मचारियों से आग्रह किया गया कि वे इस मुहिम को आगे बढ़ाएं और अपने समुदाय में स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाएं। इस तरह की पहल से हम सभी मिलकर एक स्वच्छ और सुंदर वातावरण बना सकते हैं।

Hindi News / Jaipur / बाड़मेर के बाद जयपुर में कलक्टर का सफाई अभियान, खुद से लगाई झाड़ू; जनता को दिया ये संदेश

ट्रेंडिंग वीडियो