scriptशिक्षा मंत्री कल्ला की सीट से सीएम के ओएसडी शर्मा ने मांगा टिकट, जानें कौनसी है यह सीट | CM's OSD Sharma asked for ticket from Education Minister Kalla's seat | Patrika News
जयपुर

शिक्षा मंत्री कल्ला की सीट से सीएम के ओएसडी शर्मा ने मांगा टिकट, जानें कौनसी है यह सीट

विधानसभा क्षेत्र बीकानेर पश्चिम से दोनों विधानसभा सीट पूर्व और पश्चिम से टिकट के लिए कांग्रेस की ब्लॉक कमेटी की बैठक में आवेदन दिया है। इन दोनों सीटों पर अब तक कुल 56 आवेदन आए हैं।

जयपुरAug 24, 2023 / 07:59 pm

Gaurav Mayank

शिक्षा मंत्री कल्ला की सीट से सीएम के ओएसडी शर्मा ने मांगा टिकट, जानें कौनसी है यह सीट

शिक्षा मंत्री कल्ला की सीट से सीएम के ओएसडी शर्मा ने मांगा टिकट, जानें कौनसी है यह सीट

जयपुर। कई महीनों से बार-बार बीकानेर आकर सियासी जमीन तलाश रहे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेषाधिकारी लोकेश शर्मा ने यहां शिक्षा मंत्री बी.डी. कल्ला के विधानसभा क्षेत्र बीकानेर पश्चिम से टिकट मांगा है। शर्मा ने शहर की दोनों विधानसभा सीट पूर्व और पश्चिम से टिकट के लिए कांग्रेस की ब्लॉक कमेटी की बैठक में आवेदन दिया है। इन दोनों सीटों पर अब तक कुल 56 आवेदन आए हैं। इनमें लोकेश शर्मा, गुलाम मुस्तफा, गोपाल गहलोत ने दोनों सीटों पर आवेदन किया है। मुख्यमंत्री के ओएसडी का यहां से दावेदारी करना राजनीतिक चर्चा के केन्द्र में है। मंत्री कल्ला पहले दिन ही आवेदन कर चुके हैं।

गत चुनाव में इन दोनों सीटों पर कांग्रेस के ज्यादा दावेदार नहीं थे। लेकिन इस बार माहौल अलग है। चुनाव में कांग्रेस के सिम्बल पर चुनाव लड़ने के लिए अभी ब्लॉक स्तर पर आवेदन की प्रक्रिया पूरी हुई है। जिला स्तर पर भी आवेदन करने का विकल्प 27 अगस्त तक खुला है। इसके बावजूद बीकानेर पश्चिम पर 18 और पूर्व सीट पर 38 नेता टिकट के लिए आवेदन कर चुके हैं। इनमें पिछले चुनाव लड़कर हार चुके नेता, महापौर व न्यास अध्यक्ष रहने जैसे अनुभव प्राप्त नेता, जिलाध्यक्ष से लेकर पार्टी में प्रदेश स्तर तक के पदाधिकारी और जातिगत समीकरण के लिहाज से पकड़ वाले स्थानीय नेता भी दावेदारों में शामिल हैं।

Hindi News / Jaipur / शिक्षा मंत्री कल्ला की सीट से सीएम के ओएसडी शर्मा ने मांगा टिकट, जानें कौनसी है यह सीट

ट्रेंडिंग वीडियो