scriptगहलोत सरकार के दो दिवसीय चिंतन शिविर का आगाज, मुख्यमंत्री ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां | CM Gehlot told the achievements of the government in Chintan Shivir | Patrika News
जयपुर

गहलोत सरकार के दो दिवसीय चिंतन शिविर का आगाज, मुख्यमंत्री ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

मुख्य सचिव उषा शर्मा ने भी उद्बोधन के दौरान रखा सरकार का रोड मैप

जयपुरJan 16, 2023 / 02:29 pm

firoz shaifi

923.jpg

जयपुर। प्रदेश मे इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गहलोत सरकार अपने ही कामकाज का फीडबैक लेने में जुट गई है। इसी कड़ी में आज से 2 दिन सरकार का चिंतन शिविर शुरू हो गया है। ओटीएस में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में चिंतन शिविर शुरू हुआ जिसमें अलग-अलग सत्रों में मंत्री अपने-अपने विभागों के कामकाज का प्रेजेंटेशन मुख्यमंत्री के सामने दे रहे हैं।


प्रेजेंटेशन की शुरुआत आज सुबह 11 बजे ओटीएस में मुख्य सचिव उषा शर्मा के उद्बोधन से हुई। मुख्य सचिव उषा शर्मा ने सरकार के 4 साल का रोड मैप रखते हुए कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में राजस्थान मॉडल स्टेट बन रहा है।

शिक्षा के क्षेत्र में भी उल्लेखनीय प्रगति देखने को मिली है।महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम के स्कूल प्रदेश में खोले गए हैं, विद्यालयों की संख्या में राजस्थान देश में चौथे स्थान पर हैं। 4 सालों में 27 22 घोषणा की गई है जिनमें से 2549 घोषणाओं के लिए 94 फ़ीसदी की वित्तीय स्वीकृति जारी हो चुकी है। चिकित्सा विभाग में 70 फ़ीसदी बजट घोषणा पूरी हो चुकी हैं।
इसके पश्चात मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी अपने उद्बोधन के दौरान सरकार के 4 साल के कामकाज का बखान किया।

सीएम गहलोत में कहा कि जैसी योजनाएं राजस्थान सरकार की ओर से चलाई गई है ऐसी योजनाएं देश में कहीं नहीं है।सीएम ने चिरंजीवी योजना, ओल्ड पेंशन स्कीम, वृद्धावस्था पेंशन, शहरी रोजगार गारंटी योजना, अंग्रेजी माध्यम के सरकारी स्कूलों का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसी योजनाएं देश के अन्य राज्यों में नहीं है।

मुख्यमंत्री गहलोत ने तमाम मंत्रियों को भी कहा कि अपने-अपने विभागों जो जो योजनाएं पेंडिंग हैं उन्हें जल्द से जल्द धरातल पर उतारा जाए। मुख्यमंत्री के उद्बोधन के बाद कई मंत्रियों ने अपने विभागों का प्रेजेंटेशन सीएम गहलोत के सामने दिया। शाम 5:30 बजे मुख्यमंत्री गहलोत ओटीएस में ही मीडिया से मुखातिब भी होंगे।

वीडियो देखेंः- Union Budget 2020 LIVE : बजट से पहले बड़े मुंद्दों पर Experts की चर्चा | Union Budget 2020-21

https://youtu.be/MGa4ndYXAkI

Hindi News / Jaipur / गहलोत सरकार के दो दिवसीय चिंतन शिविर का आगाज, मुख्यमंत्री ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

ट्रेंडिंग वीडियो