scriptएक्शन मोड में आए सीएम भजनलाल शर्मा, अधिकारियों को दे दिए ये निर्देश | CM Bhajan Lal Sharma Told Power Company Officials To Focus On Providing Cheap Electricity To Public | Patrika News
जयपुर

एक्शन मोड में आए सीएम भजनलाल शर्मा, अधिकारियों को दे दिए ये निर्देश

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने ऊर्जा विभाग और बिजली कंपनियों के अधिकारियों को कहा है कि वे जनता को सस्ती बिजली उपलब्ध कराने पर फोकस करें।

जयपुरDec 21, 2023 / 10:29 am

Nupur Sharma

rajasthan_cm.jpg

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने ऊर्जा विभाग और बिजली कंपनियों के अधिकारियों को कहा है कि वे जनता को सस्ती बिजली उपलब्ध कराने पर फोकस करें। इसके लिए न केवल अक्षय ऊर्जा (सोलर व विंड एनर्जी) का उत्पादन बढ़ाएं बल्कि इस सस्ती बिजली की आपूर्ति प्रदेश में किस तरह बढ़े, इसका भी एक्शन प्लान बनाएं। सीएम ने बुधवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक ली।

यह भी पढ़ें

डीएनए से खुला राज, अधजले शव की हुई शिनाख्त, पति ही निकला हत्यारा

करीब एक घंटे चली बैठक में सीएम ने कहा कि राज्य की विद्युत उत्पादन क्षमता बढ़ाएं ताकि एक्सचेंज से महंगी बिजली खरीदने की नौबत कम से कम आए। इसके लिए दीर्घकालीन कार्ययोजना बनाने की जरूरत है। उन्होंने बिजली उत्पादन, प्रसारण और वितरण से जुड़े काम समझे। सीएम भजनलाल शर्मा की किसी विभाग के साथ यह पहली बैठक थी।

किसानों पर फोकस
सीएम ने कहा कि किसानों को भी फोकस में रखें। अभी रबी का सीजन चल रहा है, ऐसे में खेतों तक समयबद्ध तरीके से बिजली सप्लाई हो। दिन में ही दो ब्लॉक में बिजली उपलब्ध हो, ताकि रात को सर्दी में खेतों में नहीं रुकना पड़े।

बैठक में ये शामिल
प्रमुख शासन सचिव ऊर्जा भास्कर ए. सावंत, राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम के प्रबंध निदेशक आशुतोष ए.टी. पेडणेकर, राज्य विद्युत उत्पादन निगम के सीएमडी आर.के. शर्मा सहित अन्य अधिकारी शामिल हुए।

यह भी पढ़ें

शर्मसार: पार्षद पति का हाई वोल्टेज ड्रामा, दो मिनट के वीडियो में दी दस बार गाली

ये भी निर्देश
लोगों को बिजली बचाने के बारे में जागरूक करने के लिए अभियान चलाएं।
जनप्रतिनिधियों, विभागीय कर्मचारियों एवं आमजन से समय-समय पर फीडबैकलिया जाए।
जरूरत के अनुरूप बिजली लाइनों में सुधार, नए ट्रांसफार्मर और जीएसएस स्थापित करें।
कोयला आपूर्ति में कमी नहीं हो, इसके लिए छत्तीसगढ़ सरकार और कोल इंडिया से समन्वय बनाए रखें।

https://youtu.be/SHMY-QK9pKk

Hindi News/ Jaipur / एक्शन मोड में आए सीएम भजनलाल शर्मा, अधिकारियों को दे दिए ये निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो