scriptसीएम गहलोत की नई पहल, प्रदेश में 50 फास्ट ट्रैक कोर्ट खोलने का प्रस्ताव केंद्र को भेजा | CM Ashok Gehlot New initiative Rajasthan 50 Fast Tracks Courts Open Proposal Sent Center Government | Patrika News
जयपुर

सीएम गहलोत की नई पहल, प्रदेश में 50 फास्ट ट्रैक कोर्ट खोलने का प्रस्ताव केंद्र को भेजा

Rajasthan 50 Fast Tracks Courts Open : राजस्थान में पीड़ितों को त्वरित न्याय दिलानें के लिए सीएम अशोक गहलोत ने नई पहल की है। सीएम गहलोत ने प्रदेश में 50 फास्ट ट्रैक कोर्ट खोलने का प्रस्ताव केंद्र को भेजा है।

जयपुरSep 03, 2023 / 01:15 pm

Sanjay Kumar Srivastava

ashok_gehlot_2.jpg

CM Ashok Gehlot

राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार देर रात मुख्यमंत्री निवास पर कानून-व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक बुलाई। इस समीक्षा बैठक में सीएम गहलोत ने बताया, प्रदेश में पीड़ितों को त्वरित न्याय उपलब्ध कराने के लिए 50 फास्ट ट्रैक अदालतें खोलने के संबंध में केंद्र को प्रस्ताव भेज दिए गए हैं। साथ ही, राज्य स्तर पर भी हाईकोर्ट से विमर्श कर फास्ट ट्रैक अदालतें खोलने के प्रयास किए जाएंगे। रिपोर्ट के अनुसार समीक्षा बैठक में सीएम गहलोत ने आपराधिक घटनाओं के बाद शव रखकर प्रदर्शन करने को अनुचित बताया। उन्होंने कहा इससे अनुसंधान कार्य में वैधानिक अड़चनें आती हैं। यह दिवंगत के प्रति भी असंवेदनशीलता है।

अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए

सीएम अशोक गहलोत ने कहा राजस्थान में महिलाओं और अभिभावकों के अंदर असुरक्षा की भावना उत्पन्न हुई है। प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति को बेहतर बनाए रखने के साथ ही अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए आदतन अपराधियों, जघन्य अपराधों में लिप्त अपराधियों और ड्रग तस्करों आदि पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें – अधिक वैट के खिलाफ पेट्रोल पंप इस दिन से अनिश्चितकाल के लिए रहेंगे बंद, एसोसिएशन का एलान

कानून का पालन करें आमजन

सीएम गहलोत ने कहा, पार्थिव शरीर का समय पर पोस्टमॉर्टम नहीं होने की स्थिति में साक्ष्य व सुबूत कमजोर होने की संभावना रहती है। इससे अपराधियों को छूट मिल सकती है। इस पर राज्य सरकार ने एक कानून पारित किया है। शव रखकर प्रदर्शन करने के सम्बंध में सीएम गहलोत ने कहा, इस संबंध में कानून का पालन करें।

समीक्षा बैठक में कौन थे शामिल

समीक्षा बैठक में पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा, प्रमुख शासन सचिव गृह आनंद कुमार, डीजी लॉ-एंड-ऑर्डर राजीव कुमार शर्मा, एडीजी इन्टेलीजेंस एस. सेंगथिर सहित वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे ।

यह भी पढ़ें – मेवात में बदमाशों के हौसले बुलंद, गाड़ी से उखाड़ कर ले गए ATM, सीसीटीवी कैमरे भी नहीं छोड़े

Hindi News/ Jaipur / सीएम गहलोत की नई पहल, प्रदेश में 50 फास्ट ट्रैक कोर्ट खोलने का प्रस्ताव केंद्र को भेजा

ट्रेंडिंग वीडियो