scriptRTDC Hotels में करो शादी तो बुकिंग पर स्पेशल डिस्काउंट, 30 फीसदी कम हो जाएगा खर्चा | Book Teej-Gangaur Hotel Of RTDC To Get Special Discount On Wedding Destination | Patrika News
जयपुर

RTDC Hotels में करो शादी तो बुकिंग पर स्पेशल डिस्काउंट, 30 फीसदी कम हो जाएगा खर्चा

पूरे देश में जयपुर सबसे बड़े वेडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर पहचान बना चुका है। यहां एक-दो दिन के समारोह के लिए होटल या बड़े विवाह स्थल बुक कराने पर लाखों रुपए चुकाने पड़ते हैं। ऐसे में मध्यम और निम्न वर्ग के लिए राजस्थान पर्यटन निगम के होटल्स बजट में फिट बैठ सकते हैं।

जयपुरApr 19, 2023 / 10:00 am

Akshita Deora

popular-wedding-destination

marriage destination

पत्रिका न्यूज नेटवर्क/जयपुर. पूरे देश में जयपुर सबसे बड़े वेडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर पहचान बना चुका है। यहां एक-दो दिन के समारोह के लिए होटल या बड़े विवाह स्थल बुक कराने पर लाखों रुपए चुकाने पड़ते हैं। ऐसे में मध्यम और निम्न वर्ग के लिए राजस्थान पर्यटन निगम के होटल्स बजट में फिट बैठ सकते हैं।

 

दरअसल, अब राजस्थान पर्यटन निगम की पूरे राज्य में 75 से अधिक ‘होटलों में बेहद कम खर्च में शादी- समारोह के लिए कमरों की एक साथ बुकिंग करवाई जा सकती है। इसके लिए पर्यटन निगम ने तय अवधि में होटलों में कमरों की बुकिंग पर किराए में कई तरह की छूट दी है।

यह भी पढ़ें

खरमास समाप्त, लेकिन नहीं होंगे विवाह…मई का करना होगा इंतजार

जयपुर में आरटीडीसी गणगौर व तीज होटल का संचालन कर रही है। दोनों ही होटल शहर के बीचोंबीच हैं। दोनों होटलों में 50-50 से ज्यादा कमरे हैं। आरटीडीसी प्रबंधन इन दोनों ही होटलों को अब निजी होटलों की तरह तैयार कर रहा है। गणगौर होटल की साज सज्जा के लिए 10 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। दोनों होटलों में काफी जगह भी है।

 

बड़ा खर्चा है विवाह स्थल
शहर में महंगी शादियों का चलन है। शादी का जितना बजट होता है, उसका आधा बजट विवाह स्थल की बुकिंग पर खर्च होता है। शहर में एक विवाह स्थल किराए पर लेने के लिए 3 से 5 लाख का खर्चा होता है। दिल्ली रोड, सीकर रोड, टोंक रोड पर स्थित विवाह स्थलों का किराया इससे भी ज्यादा है।

यह भी पढ़ें

इश्क परवान चढ़ा तो बांग्लादेशी महिला ने बीकानेर के चरवाहे से किया निकाह, अब दोनों बन गए आरोपी

इस तरह दी है छूट
– 01 अप्रेल से 30 सितंबर तक 25 से 35 कमरों की बुकिंग पर- 25 30 प्रतिशत तक की छूट
– 01 अक्टूबर से 31 मार्च तक 25 से 35 कमरों की बुकिंग पर- 25 20 प्रतिशत की छूट
– 35 से ज्यादा कमरों की एक साथ बुकिंग पर 40% तक की छूट

 

आरटीडीसी के होटलों आरटीडीसी के में कम खर्च में शादी समारोह किए जा सकेंगे। इसके लिए हमने होटल के कमरों की बुकिंग के लिए कई तरह की छूट दी हैं । होटलों की साज-सज्जा पर भी काम किया जा रहा है।
धर्मेन्द्र राठौड़, अध्यक्ष, पर्यटन निगम

https://youtu.be/Bmv5JOihBCk

Hindi News / Jaipur / RTDC Hotels में करो शादी तो बुकिंग पर स्पेशल डिस्काउंट, 30 फीसदी कम हो जाएगा खर्चा

ट्रेंडिंग वीडियो