scriptVidhyadhar Nagar Seat Results 2023 : राजस्थान की इस हॉट सीट का भी आया चुनाव परिणाम, जानें दिया कुमारी कितने वोट से जीती | Patrika News
जयपुर

Vidhyadhar Nagar Seat Results 2023 : राजस्थान की इस हॉट सीट का भी आया चुनाव परिणाम, जानें दिया कुमारी कितने वोट से जीती

Vidhyadhar Nagar Assembly Election Results 2023 : राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम सामने आ चुके हैं। कांग्रेस बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। लेकिन अब सभी सीटों पर तस्वीर साफ़ हो गई है।

जयपुरDec 03, 2023 / 04:38 pm

Kirti Verma

diya_kumari_vidhyadhar_nagar__seat

Vidhyadhar Nagar Assembly Election Results 2023 : राजस्थान में किसकी सरकार बनेगी ये स्थिति अब साफ हो चुकी है। अभी तक आए परिणामों और रुझानों में प्रदेश से कांग्रेस सरकार की विदाई तय है। वहीं भाजपा स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाती दिख रही है। वहीं राजस्थान की हॉट सीट विद्याधर नगर से दिया कुमारी ने भारी वोटों से जीत हासिल की है। जनता ने रिवाज कायम रखते हुए बीजेपी को सत्ता की चाबी सौंप दी है। दिया कुमारी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के सीताराम अग्रवाल को 71 हजार 368 मतों से हराया है। दीया कुमारी को एक लाख 58 हजार 516 मत मिले, जबकि सीताराम अग्रवाल को 87 हजार 148 मत मिले। भाजपा ने यह सीट बरकरार रखी है। दिया कुमारी को सीएम चेहरे की रेस में शामिल माना जा रहा है।


दीया कुमारी को टिकट मिलने पर मचा था बवाल
जयपुर की विद्याधर नगर विधानसभा सीट पर बीजेपी से दीया कुमारी को टिकट मिलने के बाद काफी बवाल भी मचा था। नरपत सिंह राजवी का टिकट कटने के बाद यहां के कार्यकर्ता निराश नहीं है, बल्कि दीया कुमारी को भारी मतों से जिताने का दावा भी किया था। दीया ने 10 साल पहले राजनीति में कदम रखा। साल 2013 में सवाई माधोपुर से विधायक चुनी गईं। साल 2019 में राजसमंद से लोकसभा चुनाव जीता था। इस बार भी राजस्थान विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की है।

यह भी पढ़ें

सरदारपुरा विधानसभा सीट से अशोक गहलोत 26396 वोटों से जीते



 

राजस्थान में ऐसा है रिवाज
राजस्थान में पिछले 30 साल से राज बदल रहा है। 1993 में भाजपा, 1998 में कांग्रेस, 2003 में भाजपा, 2008 में कांग्रेस, 2013 में भाजपा और 2018 में कांग्रेस की सरकार बनी है। इस बार सीएम अशोक गहलोत रिवाज बदलने का दावा कर रहे थे, लेकिन शुरुआती रुझानों से राज बदलता दिख रहा है।

Hindi News/ Jaipur / Vidhyadhar Nagar Seat Results 2023 : राजस्थान की इस हॉट सीट का भी आया चुनाव परिणाम, जानें दिया कुमारी कितने वोट से जीती

ट्रेंडिंग वीडियो