scriptGood News: जयपुर के इन क्षेत्रों को 70 करोड़ की लागत से मिलेगा बीसलपुर का पानी, जानें कैसे करें आवेदन | Bisalpur water will soon be available in Jagatpura of Jaipur | Patrika News
जयपुर

Good News: जयपुर के इन क्षेत्रों को 70 करोड़ की लागत से मिलेगा बीसलपुर का पानी, जानें कैसे करें आवेदन

जयपुर के इस क्षेत्र में मल्टीस्टोरी में रह रही हजारों की आबादी के लिए बीसलपुर का पानी मिलने की आस जल्द पूरी होने वाली है।

जयपुरJul 18, 2024 / 07:38 am

Lokendra Sainger

राजधानी जयपुर के जगतपुरा क्षेत्र में मल्टीस्टोरी में रह रही हजारों की आबादी के लिए बीसलपुर का पानी मिलने की आस जल्द पूरी होने वाली है। इसके लिए 70 करोड़ रुपए की लागत वाले बीसलपुर जगतपुरा फेज-2 प्रोजेक्ट के तहत 7 टंकियों का निर्माण पूरा हो गया है। माना जा रहा है कि दीपावली पर सरकार फेज- 2 के तहत जगतपुरा क्षेत्र में बनी 100 से ज्यादा मल्टीस्टोरी में बीसलपुर सिस्टम से जल कनेक्शन का तोहफा देगी।
अनुमान के अनुसार इन मल्टीस्टोरी में 80 हजार से ज्यादा की आबादी रह रही है। अब जिला कलेक्टर से पाइप लाइन बिछाने के लिए विशेष अनुमति ली जाएगी ताकि अगस्त-सितंबर के महीने में वितरण तंत्र बिछाने का काम पूरा हो जाए और फिर दीपावली पर जल कनेक्शन जारी करने की प्रक्रिया विधिवत रूप से शुरू हो सके।

फेज-2 के तहत यहां बनीं टंकियां

बीसलपुर फेज-2 के तहत जयपुर के जीरोता, बैंक कॉलोनी, बॉश कॉलोनी, शिव ऑफिसर्स कॉलोनी, प्रेम सागर कॉलोनी, नंदन एनक्लेव, रॉयल एनक्लेव में टंकियां बनी हैं। बजरंग दीप कॉलोनी में टंकी का निर्माण कार्य जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

ऐसे करना होगा आवेदन

नई जल कनेक्शन नीति के तहत रेजीडेंट वेलफेयर सोसायटी को अधीक्षण अभियंता कार्यालय में आवेदन करना होगा। कनेक्शन में शुल्क में छूट भी नियमानुसार मिलेगी। जगतपुरा क्षेत्र के लिए जल कनेक्शन मालवीय नगर अधिशासी अभियंता स्तर पर जारी किए होंगे।
जगतपुरा फेज-2 के तहत 7 टंकियों का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। हम पाइप लाइन बिछाने के लिए जिला कलेक्टर से विशेष आग्रह करेंगे, जिससे दीपावली से पहले प्रोजेक्ट पूरा हो जाए – अमित सुरेला, अधिशासी अभियंता, बीसलपुर प्रोजेक्ट

Hindi News/ Jaipur / Good News: जयपुर के इन क्षेत्रों को 70 करोड़ की लागत से मिलेगा बीसलपुर का पानी, जानें कैसे करें आवेदन

ट्रेंडिंग वीडियो