scriptRajasthan Cabinet Expansion: राजस्थान में मंत्रिमंडल गठन को लेकर बड़ी खबर, इन विधायकों को मिल सकती है जगह | Big update on rajasthan cabinet, these MLAs may get a chance | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Cabinet Expansion: राजस्थान में मंत्रिमंडल गठन को लेकर बड़ी खबर, इन विधायकों को मिल सकती है जगह

Rajasthan Cabinet Expansion News: सीएम भजनलाल की केबिनेट में नए और युवा चेहरे दिख सकते हैं । जानिए किसे मिल सकती है जगह और किसे करना होगा इंतजार-

जयपुरDec 20, 2023 / 04:18 pm

Santosh Trivedi

rajasthan_cabinet_expansion_news.jpg

Rajasthan Cabinet Expansion News: राजस्थान में मंत्रिमंडल का गठन कब होगा? ये सवाल अभी भी बरकरार हैं। राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा ने हाल ही में दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी हाईकमान से मुलाकात की है। इस बैठक में केबिनेट विस्तार और आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा हुई।


सूत्रों के अनुसार पार्टी भजनलाल की केबिनेट में नए और युवा चेहरों (40 से 50 वर्ष के बीच की आयु के) को जगह देना चाहती है। लेकिन सवाई माधोपुर से विधायक किरोड़ी लाल मीणा (72), खेरवाड़ा से विधायक चुने गए दयाराम परमार (78), छाबड़ा से विधायक प्रताप सिंघवी (68) व मालवीय नगर से 7 बार विधायक चुनकर आए कालीचरण सर्राफ (73) जैसे कुछ कद्दावर नेताओं को भी सम्मानजनक स्थान दिया जा सकता है।


कद्दावर नेताओं को करना होगा इंतजार

इसके साथ ही, डॉ शैलेश सिंह, नौक्षम चौधरी व रामविलास मीणा जैसे कई युवा चेहरे भी इस बार बीजेपी की तरफ से चुनकर आए हैं, जिन्हें पार्टी मंत्री बना सकती है। वहीं, अनीता भदेल, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, श्रीचंद कृपलानी व सिद्धि कुमारी जैसे बड़े नामों को पोर्टफोलियो मिलने में अभी और इंतजार करना पड़ सकता है।


जल्द ही नई कैबिनेट का गठन होगा

मंत्रिमंडल के गठन को लेकर कवायद जारी है। बताया जा रहा है कि पिछले दिनों दिल्ली में भाजपा नेताओं की जो बैठक हुई थी, उसमें करीब 30 नामों की सूची तैयार कर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भेज दी गई है। अब इनमें से करीब 15 से 20 नामों की फाइनल सूची तैयार की जाएगी। इसके बाद मंत्रिमंडल की घोषणा होगी।


तारानगर सीट से शिकस्त झेलने वाले बीजेपी के कद्दावर नेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा, ‘जल्द ही नई कैबिनेट का गठन होगा। इसके साथ ही प्रदेश की बीजेपी सरकार अपने किए सभी चुनावी वादों को भी पूरा करेगी’। राठौड़ ने कहा कि गहलोत सरकार में हुए भ्रष्टाचार की जांच कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में नए मंत्रिमंडल को लेकर कवायद के बीच बोले सीएम भजनलाल, आगे-आगे देखते जाइए क्या होता है

राठौड़ ने कटाक्ष करते हुए कहा कि उनकी हार में कुछ बड़े नेताओं की भूमिका है। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह तारानगर की जनता के जनादेश का सम्मान करते हैं। राठौड़ ने कहा कि इस चुनाव में पार्टी के कुछ लोगों ने जयचंद की भूमिका निभाई, लेकिन बीजेपी के कार्यकर्ता जल्द ही उनके चेहरे से मुखौटा उतार देंगे। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव पीएम मोदी ने नेतृत्व में लड़ा जाएगा। बीजेपी लगातार तीसरी बार पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। केबिनेट गठन के साथ-साथ नौकरशाही के स्तर पर भी बड़े फैसले लिए जाने हैं।

https://youtu.be/SHMY-QK9pKk

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Cabinet Expansion: राजस्थान में मंत्रिमंडल गठन को लेकर बड़ी खबर, इन विधायकों को मिल सकती है जगह

ट्रेंडिंग वीडियो