scriptजयपुर में हेड कांस्टेबल के सुसाइड मामले में हो रहे बड़े खुलासे, 6 पन्नों के सुसाइड नोट में लिखा दोषियों का नाम | Big revelations are being made in the suicide case of head constable in Jaipur, names of culprits written in 6 page suicide note | Patrika News
जयपुर

जयपुर में हेड कांस्टेबल के सुसाइड मामले में हो रहे बड़े खुलासे, 6 पन्नों के सुसाइड नोट में लिखा दोषियों का नाम

Head Constable Babulal Case : हेड कांस्टेबल बाबूलाल ने आत्महत्या से पहले 6 पेज का सुसाइड नोट लिखा और उसे कुछ परिचित और बैचमेट के ग्रुप में शेयर भी किया था।

जयपुरAug 23, 2024 / 09:08 am

Supriya Rani

जयपुर. भांकरोटा थाने की मुकुंदपुरा पुलिस चौकी में गुरुवार सुबह हेड कांस्टेबल बाबूलाल गोठवाल ने फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या से पहले 6 पेज का सुसाइड नोट लिखा और उसे अपने बैच के सोशल मीडिया ग्रुप व कुछ परिचितों को भेजा। नोट में भांकरोटा थाने में दर्ज तीन प्रकरणों की सीबीआइ जांच की मांग की।
वहीं, सुसाइड नोट को देखकर पुलिस ने तुरंत बाबूलाल की लोकेशन निकलवाई तो वह मुकुंदपुरा चौकी की मिली। भांकरोटा एसएचओ मुकुंदपुरा चौकी पहुंचे तो अंदर मोबाइल की घंटी बज रही थी। खिड़की से देखा तो बाबूलाल पंखे से बंधे तार के फंदे पर लटक रहा था। सूचना पर परिजन भी वहां पहुंच गए। शव को नीचे उतारकर एसएमएस अस्पताल पहुंचाया, जहां पर शुक्रवार को पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।
गौरतलब है कि 8 अगस्त 2023 को भांकरोटा थाने में एक जमीन विवाद सामने आया। पुलिस ने जमीन पर काबिज पक्ष को थाने में लाकर 151 में बंद कर दिया, जबकि दूसरे पक्ष का जमीन पर कब्जा करवा दिया। गिरफ्तार होने वाले पक्ष ने बाद में रिपोर्ट दर्ज करवाई और जांच में उसकी पुष्टि हुई। जयपुर के भांकरोटा थाने में एसएचओ रहे चैनाराम, एएसआइ सुरेन्द्र व हेड कांस्टेबल बाबूलाल को सस्पेंड किया गया। इस मामले की विभागीय जांच पुलिस मुख्यालय में लंबित चल रही है, जिसमें बर्खास्त करने तक का

ग्रुप में भेजा 6 पेज का सुसाइड नोट

babulal suicide case
पुलिस ने बताया कि हेड कांस्टेबल बाबूलाल जनवरी में ही बहाल हुआ था। इसके बाद उन्हें डीसीपी पश्चिम कार्यालय अपराध शाखा में लगाया गया। दो सप्ताह से बाबूलाल मालखाना का चार्ज देने के लिए भांकरोटा थाने जा रहा था। आधे से अधिक मालखाना का चार्ज दे चुका था। गुरुवार को चौकी का सामान संभलवाने के लिए जाना था। चौकी पर पहुंचने के बाद सुबह करीब 11:30 बजे एक परिचित को फोन किया और फिर कुछ परिचित और बैचमेट के ग्रुप में 6 पेज का सुसाइड नोट शेयर करके फंदे पर लटक गए। नोट में भांकरोटा थाने में दर्ज तीन प्रकरणों की सीबीआइ जांच की मांग की।

सुसाइड नोट में मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री व डीजीपी से गुहार

हेड कांस्टेबल बाबूलाल ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जगदीश व्यास, एसीपी अनिल शर्मा, उप निरीक्षक आशुतोष सिंह व पत्रकार कमल देगड़ा के खिलाफ सुसाइड नोट लिखा। आत्महत्या के लिए इनको दोषी बताया। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा व डीजीपी यू.आर. साहू से भांकरोटा थाने में दर्ज तीन प्रकरणों की सीबीआइ से जांच करवाने की मांग की है। झूठा फंसाने का आरोप लगाया है। एसीपी को बचाकर उन पर आरोप लगाने की बात लिखी। पैसे के लेन-देन करने का आरोप लगाया। यह भी लिखा कि, 11 माह 20 दिन तनाव में रहा हूं। स्टाफ, रिश्तेदार, समाज को मुंह दिखाने लायक नहीं हूं, कई लोग तो ऐसे देखते हैं कि मैंने एक दो मर्डर कर दिए हैं। गत पांच माह का लंबित वेतन बच्चों को दिलाने व बेटे तनुज को किसी भी पद पर नौकरी देने के लिए लिखा है।

अंकल ने कहा तुम्हारे पापा कहां है…तो पता चला

babulal suicide case
आत्महत्या करने वाले बाबूलाल गोठवाल जोबनेर क्षेत्र के बोबास निवासी थे। उनके भाई रमेश ने बताया कि बाबूलाल को पुलिस सर्विस में 27 वर्ष हो गए थे। बेटे तनुज ने बताया कि गुरुवार सुबह पिता के बैच अंकल घर पर आए और उन्होंने कहा कि तुम्हारे पापा कहां पर है। ग्रुप में सुसाइड नोट डाला है। इसके बाद पापा की तलाश में लग गए। बाद में पता चला कि मुकुंदपुरा चौकी में है। तनुज की दो बहनें हैं, जिनमें बड़ी बहन की एक वर्ष पहले शादी हो चुकी। छोटी बहन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही है और तनुज बीसीए कर रहा है।

डोटासरा ने भी दिया बयान

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने अलग-अलग बयान जारी कर कहा कि पुलिस हेड कांस्टेबल की आत्महत्या की खबर दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। सरकार से अपेक्षा है कि निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।

Hindi News/ Jaipur / जयपुर में हेड कांस्टेबल के सुसाइड मामले में हो रहे बड़े खुलासे, 6 पन्नों के सुसाइड नोट में लिखा दोषियों का नाम

ट्रेंडिंग वीडियो