scriptमहंगाई हटाओ रैली पर आज फिर कांग्रेस में महामंथन, रैली के स्थान का भी चयन | Big meeting again in Congress due to inflation protest rally | Patrika News
जयपुर

महंगाई हटाओ रैली पर आज फिर कांग्रेस में महामंथन, रैली के स्थान का भी चयन

दोपहर 2:30 बजे पीसीसी मुख्यालय में कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल लेंगे मंत्री, विधायकों और पीसीसी पदाधिकारियों की बैठक,दिल्ली में रैली स्थगित होने के बाद अब जयपुर में हो रही है कांग्रेस की राष्ट्रव्यापी रैली रैली

जयपुरDec 03, 2021 / 11:27 am

firoz shaifi

ajay makan

ajay makan

जयपुर। 12 दिसंबर को कांग्रेस की राष्ट्रव्यापी महंगाई हटाओ रैली दिल्ली से जयपुर शिफ्ट होने के बाद रैली सत्ता औऱ संगठन में युद्ध स्तर पर रैली की तैयारियां चल रही है। रैली की तैयारियों को लेकर जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मंत्रिपरिषद की बैठक ले चुके हैं तो वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और प्रदेश प्रभारी अजय माकन पीसीसी मुख्यालय में मंत्री-विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों की बैठक ले चुके हैं।

अब रैली की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पार्टी में नंबर दो की हैसियत रखने वाले राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल आज जयपुर में पीसीसी मुख्यालय में महामंथन बैठक लेंगे। केसी वेणुगोपाल के साथ पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन भी दिल्ली से जयपुर पहुंचे हैं।

दोपहर 2:30 बजे होने वाली महामंथन बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, सरकार के तमाम मंत्री-विधायकों और प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य और पार्टी के अग्रिम संगठनों के प्रमुखों को बुलाया गया है, जहां केसी वेणुगोपाल तमाम नेताओं के साथ महामंथन कर दिल्ली की तैयारियों का फीडबैक लेंगे और सभी को ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाने का टारगेट भी दिया जाएगा।

रैली के स्थान का भी होगा चयन
इधर कांग्रेस की महंगाई हटाओ रैली को जयपुर में किस स्थान पर किया जाए इसका चयन भी आज किया जाएगा। बताया जा रहा है कि पार्टी के संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी अजय माकन, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा सहित कई नेता जयपुर के कई बड़े स्थलों का दौरा करेंगे। हालांकि रैली के लिए मानसरोवर, विद्याधर नगर स्टेडियम और चौमूं के चौप स्टेडियम बताए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि इन तीन में से किसी एक स्थान का चयन आज कर लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री आवास पर भी होगी मंत्रियों के साथ अनौपचारिक बैठक
विश्वस्त सूत्रों की माने तो पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री कैसी वेणुगोपाल की मुख्यमंत्री आवास पर भी मंत्रिपरिषद के तमाम सदस्यों के साथ अनौपचारिक बैठक होगी, जिसमें वेणुगोपाल मंत्रिमंडल पुनर्गठन के बाद मंत्रिमंडल में शामिल किए गए नए मंत्री से मुलाकात करेंगे।

सीएमआर में देर रात तक चला बैठकों का दौर
वहीं रैली की तैयारियों को लेकर गुरुवार को भी मुख्यमंत्री आवास पर देर रात तक बैठकों का दौर चला। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के बीच रैली के इंतजामों पर चर्चा हुई है।

गौरतलब है कि कांग्रेस की राष्ट्रव्यापी महंगाई हटाओ रैली पहले 12 दिसंबर को दिल्ली के द्वारका में प्रस्तावित थी, लेकिन दिल्ली के उपराज्यपाल की ओर से रैली की परमिशन नहीं देने के बाद रैली को जयपुर शिफ्ट किया गया है। महारैली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी सहित तमाम नेताओं के आने की बात की जा रही है।

Hindi News / Jaipur / महंगाई हटाओ रैली पर आज फिर कांग्रेस में महामंथन, रैली के स्थान का भी चयन

ट्रेंडिंग वीडियो