scriptभजनलाल सरकार ने बुजुर्गों को दिया बड़ा तोहफा, फायदा उठाने को लेकर बना ये संशय | Bhajanlal government again started senior citizen pilgrimage scheme | Patrika News
जयपुर

भजनलाल सरकार ने बुजुर्गों को दिया बड़ा तोहफा, फायदा उठाने को लेकर बना ये संशय

भजनलाल सरकार ने राजस्थान के वरिष्ठ नागरिकों को बड़ा तोहफा दिया है। इस योजना का फायदा उठाने को लेकर बुजुर्गों में संशय बना हुआ है।

जयपुरJul 31, 2024 / 03:06 pm

Lokendra Sainger

राजस्थान में भजनलाल सरकार ने वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के बुजुर्गों को तीर्थ दर्शन कराने जा रही है। लेकिन रक्षाबंधन, दशहरा और दिवाली जैसे त्योहार और विवाह मुहूर्त के बीच वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थ यात्रा करवाने से कई बुजुर्ग यात्रा नहीं कर पा रहे हैं।

त्योहार के चलते कैसे करें तीर्थ यात्रा

देवस्थान विभाग इस साल भी बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा करवाने की तैयारी कर रहा है। जिसके लिए नए आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू होगी। तीज-त्योहार के बीच वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना शुरू करने की तैयारी के चलते कई वरिष्ठ नागरिक चाहकर भी तीर्थ यात्रा नहीं कर पाएंगे। हालांकि विभाग ने अभी नए आवेदन की तिथि तय नहीं की है।
यह भी पढ़ें

जयपुर का पहला सिग्नल फ्री चौराहा आज से शुरू, आवाजाही की पूरी व्यवस्था क्या रहेगी? जानें

सरकार 36 हजार बुजुर्गों को करवाएगी तीर्थ यात्रा

राजस्थान सरकार 36 हजार बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा करवाएगी। जिनमें से 6 हजार को प्लेन से पशुपतिनाथ ले जाया जाएगा तो वहीं 30 हजार वरिष्ठ जनों को ट्रेन से देश के 15 अलग-अलग तीर्थों के दर्शन कराए जाएंगे।

Hindi News/ Jaipur / भजनलाल सरकार ने बुजुर्गों को दिया बड़ा तोहफा, फायदा उठाने को लेकर बना ये संशय

ट्रेंडिंग वीडियो