scriptAyodhya Shri Ram Temple: जयपुर में 22 जनवरी को मीट दुकानें रहेगी बंद, सार्वजनिक अवकाश भी घोषित | Ayodhya Shri Ram Temple Greater Nagar Nigam Jaipur Ramotsav | Patrika News
जयपुर

Ayodhya Shri Ram Temple: जयपुर में 22 जनवरी को मीट दुकानें रहेगी बंद, सार्वजनिक अवकाश भी घोषित

Ayodhya Shri Ram Temple: अयोध्या के श्रीराम मंदिर में रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर जयपुर में 22 जनवरी को मांग की दुकानें बंद रहेगी। वहीं ग्रेटर नगर निगम में इस दिन सार्वजनिक अवकाश रहेगा। इसे लेकर मेयर सौम्या गुर्जर ने आदेश जारी कर दिया है।

जयपुरJan 11, 2024 / 10:53 am

Girraj Sharma

Ayodhya Shri Ram Temple: जयपुर में 22 जनवरी को मीट दुकानें रहेगी बंद, सार्वजनिक अवकाश भी घोषित

Ayodhya Shri Ram Temple: जयपुर में 22 जनवरी को मीट दुकानें रहेगी बंद, सार्वजनिक अवकाश भी घोषित

जयपुर। अयोध्या के श्रीराम मंदिर में रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर जयपुर में 22 जनवरी को मांग की दुकानें बंद रहेगी। वहीं ग्रेटर नगर निगम में इस दिन सार्वजनिक अवकाश रहेगा। इसे लेकर मेयर सौम्या गुर्जर ने आदेश जारी कर दिया है। वहीं 22 जनवरी को बाजारों में श्रेष्ठ सजावट करने वाले व्यापार मंडलों और बाजारों को सम्मानित किया जाएगा।

मेयर सौम्या गुर्जर और निगम आयुक्त रुक्मणि रियार ने एक दिन पहले ही शहर के व्यापार मंडलों व जयपुर व्यापार महासंघ के पदाधिकारियों की बैठक ली। इसमें सभी व्यापारियों से 22 जनवरी को बाजारों में आकर्षक सजावट करने पर चर्चा हुई। इस दौरान मेयर ने 22 जनवरी को ग्रेटर निगम क्षेत्र की मीट की दुकानें बंद रखने की बात कही। वहीं मेयर ने कहा कि 22 जनवरी का ग्रेटर निगम में अवकाश रहेगा, ताकि सभी अधिकारी, कर्मचारी रामोत्सव की तैयारी कर सके तथा दीपोत्सव बना सके। वहीं आयुक्त रूकमणि रियार ने वाॅकल फोर लाॅकल पर जोर देने का आह्वान किया। इसके साथ ही रामोत्सव के आयोजन के बाद शहर को स्वच्छ रखने की भी अपील की।

बैठक में इन पर हुई चर्चा
— मेयर सौम्या गुर्जर ने सभी व्यापारियों से नीला व हरा डस्टबिन अपनी दुकानों के बाहर रखने और प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाने की बात कही। उन्होंने कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक के विकल्प के तौर पर मिट्टी व काॅच के कप रखे जा सकते हैं।
— 22 जनवरी को 5 लाख दीपक जलाने का सभी से आह्वान। मेयर ने कहा व्यापार मण्डल, बाजार में अच्छी सजावटी होगी, उसे पुरस्कृत किया जाएगा।
— सांस्कृतिक विरासत को जीवन्त करने के लिये स्कूल, काॅलेजों के विद्यार्थियों के साथ राम भजन की प्रतियोगित भी आयोजित करवाई जाएगी।
— हर चौराहे पर रंगोली भी बनाई जाएगी। रंगोली प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी।
— निगम ग्रेटर को ओपन डिपो रहित बनाना है, इसके लिये सभी के सहयोग की जरूरत है। महापौर ने रामोत्सव को सफल मनाने के लिये व्यापार संगठनों से अपील की।
इस अवसर पर महापौर ने कहा कि नगर निगम ग्रेटर क्षेत्र की मीट की दुकानें है वो 22 जनवरी को बंद रखी जायेगी।

 

यह भी पढ़ें

22 जनवरी को लेकर राजस्थान सरकार की सबसे बड़ी छूट, ये मिलेगा फायदा

 

बैठक में ये रहे मौजूद
बैठक में निगम अफसरों के साथ जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल, कार्यकारी अध्यक्ष हरीश केडिया, जयपुर व्यापार मंडल के ललित सांचोरा, पार्षद रामवतार गुप्ता, झोटवाड़ा व्यापार मण्डल अध्यक्ष भंवर लाल शर्मा, रेलवे स्टेशन के व्यापार मण्डल के महामंत्री विष्णु शर्मा, सिंधी कैम्प व्यापार मण्डल के अध्यक्ष गजानन्द शर्मा, आदर्श व्यापार मण्डल के अध्यक्ष शंकर शर्मा, मानसरोवर व्यापार मण्डल के अध्यक्ष दीपक सहित 40 व्यापार संगठनों के अध्यक्ष, सचिव, उपाध्यक्ष, महामंत्री मौजूद रहे।

Hindi News/ Jaipur / Ayodhya Shri Ram Temple: जयपुर में 22 जनवरी को मीट दुकानें रहेगी बंद, सार्वजनिक अवकाश भी घोषित

ट्रेंडिंग वीडियो