scriptAyodhya Ram Mandir: राजस्थान से भेजे तेल में तैयार होगी राम भक्तों के लिए प्रसादी, इतने पीपों का मिला आर्डर | Ayodhya Ram Mandir responsibility of edible oil used in prasad of handed over to Dharma Yatra Federation, Rajasthan | Patrika News
जयपुर

Ayodhya Ram Mandir: राजस्थान से भेजे तेल में तैयार होगी राम भक्तों के लिए प्रसादी, इतने पीपों का मिला आर्डर

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होगी। वहां रामभक्तों और संतों की सेवा का सौभाग्य जयपुर को भी मिला है। अयोध्या की सीता रसोई में जयपुर से भेजे गए सरसों के तेल से प्रसादी तैयार होगी।

जयपुरJan 03, 2024 / 10:29 am

Kirti Verma

aayodhya_.jpg

हर्षित जैन
Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होगी। वहां रामभक्तों और संतों की सेवा का सौभाग्य जयपुर को भी मिला है। अयोध्या की सीता रसोई में जयपुर से भेजे गए सरसों के तेल से प्रसादी तैयार होगी। इसके लिए जयपुर की एक कंपनी को ऑर्डर मिला है।

रामजन्म भूमि ट्रस्ट के चंपत राय और राजेन्द्र पंकज ने प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव के दौरान सीता रसोई में बनने वाली प्रसादी में प्रयुक्त होने वाले खाद्य तेल की जिम्मेदारी धर्म यात्रा महासंघ, राजस्थान को सौंपी है। महासंघ के अध्यक्ष शंकर झालानी ने बताया कि इसके लिए जयपुर की एक कंपनी को ऑर्डर मिला है। संरक्षक सुरेश पाटोदिया ने बताया कि तेल के 2100 पीपे अयोध्या भेजे जाएंगे। अगले सप्ताह इन्हें शोभायात्रा के रूप में अयोध्या ले जाने की तैयारी है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान के संगमरमर से तैयार वेदी पर विराजमान होंगे रामलला


जन्म स्तुति अंकित
अयोध्या भेजने के लिए तैयार किए जा रहे पीपों के निर्माण में शुद्धता और पवित्रता का विशेष ध्यान रखा गया है। साथ ही उन पर श्रीराम जन्म स्तुति भी अंकित की गई है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान के इकबाल सक्का की बनाई स्वर्ण पादुका पहनेंगे अयोध्या में भगवान श्रीराम



https://youtu.be/FVonc-nTQWg

Hindi News/ Jaipur / Ayodhya Ram Mandir: राजस्थान से भेजे तेल में तैयार होगी राम भक्तों के लिए प्रसादी, इतने पीपों का मिला आर्डर

ट्रेंडिंग वीडियो