scriptअशोक गहलोत-सचिन पायलट ने नहीं किया टिकट की दावेदारी का आवेदन, समर्थक मायूस सियासी चर्चाएं तेज | Ashok Gehlot Sachin Pilot did not apply for Assembly Election ticket claim supporters disappointed political discussions intensified | Patrika News
जयपुर

अशोक गहलोत-सचिन पायलट ने नहीं किया टिकट की दावेदारी का आवेदन, समर्थक मायूस सियासी चर्चाएं तेज

Ashok Gehlot – Sachin Pilot Supporters Disappointed : राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए राजस्थान सीएम अशोक गहलोत व दिग्गज नेता सचिन पायलट ने कांग्रेस पार्टी में टिकट की दावेदारी के लिए आवेदन नहीं किया। इस सूचना के बाद सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो गईं हैं। समर्थक मायूस हो गए…

जयपुरAug 27, 2023 / 11:49 am

Sanjay Kumar Srivastava

Ashok Gehlot Sachin Pilot

Ashok Gehlot Sachin Pilot

Rajasthan Assembly Elections 2023 : राजस्थान में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिताऊ प्रत्याशियों की तलाश के लिए प्रदेश कांग्रेस की ओर से ब्लॉक से लेकर प्रदेश स्तर तक दावेदारों से आवेदन मांगे जा रहे हैं। 21 से 23 अगस्त तक ब्लॉक स्तर पर टिकट की दावेदारी के लिए मांगे गए। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की ओर से आवेदन नहीं करने का मामला सियासी हलकों में चर्चा का विषय बना हुआ है। ब्लॉक स्तर पर दोनों ही नेताओं ने न तो स्वयं आवेदन किया और न ही अपने प्रतिनिधियों के जरिए आवेदन करवाया। वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित तमाम मंत्री-विधायकों, नेताओं ने ब्लॉक स्तर पर आवेदन किए हैं।

प्रदेश कांग्रेस की ओर से ब्लॉक स्तर पर भी पर्यवेक्षक लगाए गए थे। जिनके सामने दावेदारों को अपने आवेदन पत्र दाखिल करने थे। हालांकि प्रक्रिया में स्पष्ट किया गया है कि यदि कोई ब्लॉक स्तर पर आवेदन नहीं कर पाया तो वे जिला और प्रदेश स्तर पर भी आवेदन कर सकता है।


आज PEC सदस्यों के सामने दावेदार करेंगे आवेदन

सभी जिलों में चुनाव समिति के सदस्य के सामने भी आज अलग-अलग जिलों में विधानसभावार दावेदार आवेदन करेंगे। ऐसे में अब इस पर सभी की नजर रहेगी कि अशोक गहलोत और सचिन पायलट प्रतिनिधियों की ओर से आवेदन किया जाता है या नहीं, या फिर वे सीधे ही अपने आवेदन प्रदेश स्तर पर करेंगे।

यह भी पढ़ें – राजस्थान चुनाव पर सचिन पायलट की भविष्यवाणी, कांग्रेस हैरान भाजपा परेशान, जानें क्या कहा?

प्रस्ताव पारित करवाया, गहलोत ही उम्मीदवार हों – हेम सिंह

महामंदिर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष जोधपुर हेम सिंह ने बताया, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ब्लॉक स्तर पर आवेदन नहीं किया है, लेकिन हमारे महामंदिर ब्लॉक ने एक प्रस्ताव पारित करवाया है कि यहां से गहलोत ही उम्मीदवार हों।

सचिन पायलट ने नहीं किया आवेदन – अनिल चोपड़ा

टोंक विधानसभा क्षेत्र पर्यवेक्षक अनिल चोपड़ा ने कहा, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट और उनके किसी भी प्रतिनिधि ने ब्लॉक स्तर पर टोंक से दावेदारी के लिए आवेदन नहीं किया है।

यह भी पढ़ें – सरदारपुरा विधानसभा सीट से कांग्रेस के यह बड़े नेता लड़ेंगे चुनाव, प्रस्ताव पारित

Hindi News/ Jaipur / अशोक गहलोत-सचिन पायलट ने नहीं किया टिकट की दावेदारी का आवेदन, समर्थक मायूस सियासी चर्चाएं तेज

ट्रेंडिंग वीडियो