scriptरूस में ‘आयुष्मान भारत’ को लेकर पीएम मोदी ने बोला कुछ ऐसा तो भड़के गहलोत, जमकर सुनाई खरी खटी | Ashok Gehlot big attack on Prime Minister Narendra Modi regarding Ayushman Bharat | Patrika News
जयपुर

रूस में ‘आयुष्मान भारत’ को लेकर पीएम मोदी ने बोला कुछ ऐसा तो भड़के गहलोत, जमकर सुनाई खरी खटी

अशोक गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार ने राजस्थान में चिरंजीवी योजना से सभी प्रदेशवासियों को 25 लाख रुपए तक के कैशलेस इलाज की सुविधा दी थी। लेकिन…

जयपुरJul 09, 2024 / 02:44 pm

Anil Prajapat

PM Modi-Ashok Gehlot
जयपुर। रूस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आयुष्मान भारत को दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना बताने पर राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत बुरी तरह भड़क गए। पूर्व सीएम गहलोत ने पीएम मोदी को जमकर खरी खोटी सुनाई। साथ ही राजस्थान में चिरंजीवी योजना का नाम बदलने और 25 लाख की जगह 5 लाख रुपए तक के इलाज की सुविधा देने को लेकर भी भजनलाल सरकार पर तीखा हमला बोला।
पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने मंगलवार को पीएम मोदी एक वीडियो शेयर करते हुए एक्स पर लिखा कि प्रधानमंत्री रूस में आयुष्मान भारत को दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना बताकर वाहवाही लेने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन, सत्य ये है कि आयुष्मान योजना से देश के केवल 40 प्रतिशत परिवारों को ही महज 5 लाख रुपए तक के इलाज की सुविधा मिलती है जो की गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए नाकाफी है।
यह भी पढ़ें

Rajasthan Budget 2024: भजनलाल सरकार के पहले पूर्ण बजट में मिलेंगी ये 10 बड़ी सौगात!

भजनलाल सरकार पर भी बोला तीखा हमला

अशोक गहलोत ने आगे लिखा कि हमारी सरकार ने राजस्थान में चिरंजीवी योजना से सभी प्रदेशवासियों को 25 लाख रुपए तक के कैशलेस इलाज एवं 10 लाख रुपये के दुर्घटना बीमा की सुविधा दी थी। हालांकि, वर्तमान भाजपा सरकार ने इस योजना को बेहतर करने की बजाय ठंडे बस्ते में डाल दिया है। यही भाजपा की कथनी और करनी में अंतर है।

Hindi News/ Jaipur / रूस में ‘आयुष्मान भारत’ को लेकर पीएम मोदी ने बोला कुछ ऐसा तो भड़के गहलोत, जमकर सुनाई खरी खटी

ट्रेंडिंग वीडियो