scriptआंगनबाड़ी केंद्र की नई पहल, राजस्थान में पहली बार मनाया गया प्रवेश उत्सव और विदाई समारोह | Anganwadi Centre New initiative Rajasthan First Time Celebrated entrance ceremony and farewell ceremony | Patrika News
जयपुर

आंगनबाड़ी केंद्र की नई पहल, राजस्थान में पहली बार मनाया गया प्रवेश उत्सव और विदाई समारोह

Anganwadi Centre : राजस्थान में इस तरह का यह पहला कार्यक्रम है। जब राजस्थान में पहली बार आंगनबाड़ी केंद्र पर प्रवेश उत्सव और विदाई समारोह मनाया कार्यक्रम आयोजित किया गया।

जयपुरJul 09, 2024 / 06:29 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Anganwadi Centre New initiative Rajasthan First Time Celebrated entrance ceremony and farewell ceremony

आंगनबाड़ी केंद्र की नई पहल, राजस्थान में पहली बार मनाया गया प्रवेश उत्सव और विदाई समारोह

Anganwadi Centre : आंगनबाड़ी केंद्र की नई पहल। राजस्थान में पहली बार आंगनबाड़ी केंद्र पर प्रवेश उत्सव और विदाई समारोह मनाया कार्यक्रम आयोजित किया गया। महिला एवं बाल विकास शासन सचिव डॉ.मोहन लाल यादव तथा निदेशक समेकित बाल विकास सेवाएं ओपी बुनकर के मुख्य आतिथ्य में मंगलवार को झोटवाड़ा परियोजना के आंगनबाड़ी केंद्र पर बीड खातीपुरा प्रथम जयपुर (महात्मा गांधी राजकीय माध्यमिक विद्यालय में) प्रवेश उत्सव एवं विदाई समारोह का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

दलिए से बनाये केक को काटकर कार्यक्रम का किया शुभारंभ

महिला एवं बाल विकास शासन सचिव डॉ.मोहन लाल यादव ने मुख्य अतिथि के रूप में पूरक पोषाहार के अंतर्गत मिलने वाले दलिए से बनाये केक को काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। शासन सचिव तथा निदेशक ओपी बुनकर ने इस सामुदायिक कार्यक्रम के तहत पांच गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की रस्म भी अदा करवाई। शासन सचिव ने कार्यकर्ताओं एवं बाल विकास परियोजना अधिकारियों से पोषण ट्रैक्टर दर्ज की जाने वाली रिपोर्ट का भी अवलोकन किया।
यह भी पढ़ें –

राजस्थान के पेंशनर्स को मिली नई सुविधा, 1 अगस्त से मिलेगी तीन महीने की एडवांस पेंशन

प्रदेश में इस तरह का पहला कार्यक्रम

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में इस तरह का यह पहला कार्यक्रम है। जहां 6 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले 13 बच्चों को ईसीसीई प्रमाण पत्र भी दिया गया। आंगनबाड़ी केंद्र के 6 वर्ष की आयु पूर्ण होन वालों बच्चों का विदाई समारोह एक उत्सव के रूप में मनाया गया। वहीं आंगनबाड़ी केंद्र पर नवीन प्रवेश वाले 11 बच्चों का माला पहनाकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर बच्चों को कॉपी और रंग भी दिये गए। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती सुमन यादव ईसीसीई विशेषज्ञ (निदेशालय) ने किया ।

Hindi News / Jaipur / आंगनबाड़ी केंद्र की नई पहल, राजस्थान में पहली बार मनाया गया प्रवेश उत्सव और विदाई समारोह

ट्रेंडिंग वीडियो