scriptये हैं राजस्थान के 5 सबसे पावरफुल सांसद, सोशल मीडिया पर है जबरदस्त फैन फॉलोइंग | 5 most powerful MPs of Rajasthan, have huge fan following on social media | Patrika News
जयपुर

ये हैं राजस्थान के 5 सबसे पावरफुल सांसद, सोशल मीडिया पर है जबरदस्त फैन फॉलोइंग

राजस्थान के 25 सांसदों में से कुछ सांसद ऐसे हैं, जो सोशल मीडिया पर छाए हुए रहते हैं आज हम ऐसे ही 5 सांसद के बारे में जानेंगे –

जयपुरJul 01, 2024 / 09:00 am

Kirti Verma

राजस्थान के 25 सांसदों में से कुछ सांसद ऐसे हैं, जो सोशल मीडिया पर छाए हुए रहते हैं आज हम ऐसे ही 5 सांसद के बारे में जानेंगे –

हनुमान बेनीवाल
नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल राजस्थान की राजनीति में चर्चित चेहरा है। बेनीवाल लोगों की आवाज सड़क से संसद तक उठाते रहते है। बेनीवाल ने छात्र नेता के रूप में राजनीति की शुरुआत की। इसके बाद सक्रिय राजनीति में आए। बेनीवाल नागौर लोकसभा सीट से दूसरी बार सांसद बने। इससे पहले वो नागौर की खींवसर विधानसभा सीट से चार बार विधायक बने। उन्होंने 2018 में अपनी अलग पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की स्थापना की। इसके अलावा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है। सोशल मीडिया के जरिए लोगों की आवाज सरकार तक पहुंचाते है। बेनीवाल के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर 1.1M और फेसबुक पर 1.4 मिलियन फॉलोवर्स हैं।
hanuman beniwal
गजेन्द्र सिंह शेखावत
गजेन्द्र सिंह शेखावत एक भारतीय राजनीतिज्ञ तथा वर्तमान में केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री हैं। वे जोधपुर लोकसभा से सांसद हैं। इनका जन्म राजस्थान के जिला सीकर के महरोली गांव के एक राजपूत परिवार में हुआ था। शेखावत ने 1992 में छात्र नेता के रूप में अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की। तब उन्हें जेएनवीयू विश्वविद्यालय में छात्र संघ के अध्यक्ष के रूप में चुना गया था। इनके पिता शंकर सिंह शेखावत जन स्वास्थ्य विभाग में वरिष्ठ सरकारी अधिकारी थे। गजेंद्र सिंह शेखावत की सोशल मीडिया की काफी अच्छी फैन फॉलोइंग है। इनके ट्विटर पर 592.5K और पर फेसबुक पर 1. 4 मिलियन फॉलोवर्स हैं।
gajendra singh shekhawat
राजकुमार रोत
राजस्थान की बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट से सांसद निर्वाचित होने के बाद ने राजकुमार रोत अब चर्चा में बने रहते हैं। भारत आदिवासी पार्टी (BAP) के प्रत्याशी राजकुमार रोत ने भाजपा प्रत्याशी को हराकर लोकसभा चुनाव जीता। टीचर बनने का सपना देखने वाले राजकुमार ने राजनीति में ऐसी धाक जमाई कि आज वे राजस्थान का बड़ा चेहरा बनकर उभरे हैं। राजकुमार रोत के ट्विटर पर 83.1K और फेसबुक पर 66K फॉलोवर्स है। हाल में बांसवाड़ा-डूंगरपुर के नवनिर्वाचित सांसद राजकुमार रोत ऊंट पर सवार होकर संसद के लिए निकले थे, उनका ये वीडियो काफी वायरल हुआ। अब ये सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहने लगे हैं।
rajkumar roat
दुष्यंत सिंह
झालावाड़ से भाजपा के दुष्यंत सिंह ने इस बार लोकसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल की है। दुष्यंत सिंह भी अपनी मां वसुंधरा राजे की तरह इस सीट पर 5वीं बार जीत हासिल करने वाले सांसद बन गए हैं। दुष्यंत सिंह के ट्विटर पर 60.2K और फेसबुक पर 513K फॉलोवर्स हैं। आपको बता दें दुष्यंत सिंह पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के बेटे हैं।
Dushyant singh
अर्जुनराम मेघवाल
बीकानेर लोकसभा सीट से सांसद निर्वाचित हुए अर्जुनराम मेघवाल एक बार फिर नरेंद्र मोदी 3.0 सरकार में मंत्री बन गए हैं। मेघवाल राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी का प्रमुख दलित चेहरा माने जाते हैं। अर्जुन राम मेघवाल का जन्म बीकानेर के किशमीदेसर गांव में हुआ था। इससे पहले मेघवाल केंद्र में कई मंत्रालय संभाल चुके हैं। हाल में मेघवाल कानून एवं न्याय राज्य मंत्री के रूप में पदभार संभाल रहे हैं। इनके सोशल मीडिया पर फॉलोवर की बात करें तो ट्विटर पर 356.1K और फेसबुक 609K फॉलोवर्स हैं।
ArjunRam meghwal

Hindi News/ Jaipur / ये हैं राजस्थान के 5 सबसे पावरफुल सांसद, सोशल मीडिया पर है जबरदस्त फैन फॉलोइंग

ट्रेंडिंग वीडियो