scriptGood News: बीसलपुर बांध की लेटेस्ट अपडेट, बस छलकने वाला है Bisalpur Dam | 1 CM Water Came In Bisalpur, After 2 Meter Water Bisalpur Dam May Overflow | Patrika News
जयपुर

Good News: बीसलपुर बांध की लेटेस्ट अपडेट, बस छलकने वाला है Bisalpur Dam

जयपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, टोंक और दौसा की लाइफ लाइन कहे जाने वाले वाले बीसलपुर बांध में मानसून की बारिश के चलते पानी की आवक बानी हुई है। बीते 24 घंटे में बांध में 1 सेंटीमीटर पानी की अतिरिक्त आवक हुई।

जयपुरJul 24, 2023 / 10:04 am

Akshita Deora

Bisalpur Dam

जयपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, टोंक और दौसा की लाइफ लाइन कहे जाने वाले वाले बीसलपुर बांध में मानसून की बारिश के चलते पानी की आवक बानी हुई है। बीते 24 घंटे में बांध में 1 सेंटीमीटर पानी की अतिरिक्त आवक हुई। वहीं जयपुर में रविवार शाम झमाझम बरसात के बाद मौसम सुहावना हो गया। छुट्टी का दिन होने और शाम को बरसात होने के साथ ही लोग घरों से बाहर निकले और मौसम का लुत्फ लिया। इससे शहर के पर्यटन स्पॉट गुलजार नजर आए। इससे पूर्व दिन में तेज धूप निकली। लोग गर्मी और उमस से परेशान होते रहे। शहर में रविवार को 3 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई। अधिकतम तापमान भी सामान्य से 1.1 डिग्री अधिक 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को बादल छाए रहने के साथ ही हल्की से मध्यम बरसात की संभावना है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 34 डिग्री और 26 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

यह भी पढ़ें

Monsoon Forecast: मौसम विभाग की भविष्वाणी, कुछ देर में होगी झमाझम बारिश




बीसलपुर में आया 1 सेंटीमीटर पानी
बीसलपुर बांध क्षेत्र में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होने से बांध में आवक शुरू हो गई है। बीते 24 घंटे में बांध में 1 सेंटीमीटर पानी की अतिरिक्त आवक हुई है। त्रिवेणी नदी भी तीन मीटर के स्तर पर बह रही है। रविवार रात 8 बजे बांध का गेज 313.53 आरएल मीटर मापा गया। बांध की कुल भराव क्षमता 315.50 आरएल मीटर है। बांध में 2 मीटर पानी आने के बाद बांध छलक सकता है।
यह भी पढ़ें

घग्घर नदी में आवक तेज, बिगड़ रहे हालात, तीन गांवों को खाली करने का आदेश



7 दिन एक्टिव रहेगा मानसून
मौसम विभाग ने हफ्तेभर तक कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है। विभाग के अनुसार उत्तर पश्चिमी बंगाल की खाड़ी में उड़ीसा के तट पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। मानसून ट्रफ लाइन से होते हुए कम दबाव के साथ क्षेत्र तक पहुंचेगा। नया कम दबाव का क्षेत्र आज (24 जुलाई) उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में बनने की संभावना है। इस तंत्र के कारण प्रदेश में आने वाले 1 हफ्ते के दौरान ज्यादातर इलाकों में मानसून एक्टिव रहेगा।

https://youtu.be/5mqTNOF88Mw

Hindi News / Jaipur / Good News: बीसलपुर बांध की लेटेस्ट अपडेट, बस छलकने वाला है Bisalpur Dam

ट्रेंडिंग वीडियो