scriptयूथ को नई सरकार से बढ़ी उम्मीदें, बोले – शहर के साथ गांवों तक हो विकास… | Youth have increased expectations from the new government | Patrika News
जगदलपुर

यूथ को नई सरकार से बढ़ी उम्मीदें, बोले – शहर के साथ गांवों तक हो विकास…

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन के साथ ही केन्द्र व राज्य में भाजपा की डबल इंजन सरकार बनने के साथ ही यहां के युवतियों में सरकार से उम्मीदें बढ़ गई है।

जगदलपुरJan 01, 2024 / 04:41 pm

Kanakdurga jha

youth.jpg
jagdalpur News : छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन के साथ ही केन्द्र व राज्य में भाजपा की डबल इंजन सरकार बनने के साथ ही यहां के युवतियों में सरकार से उम्मीदें बढ़ गई है। पत्रिका ने शहर के युवतियों से सरकार से होने वाली उम्मीदों और सरकार से आगामी पांच वर्ष में होने वाले कामकाज के बारे में चर्चा की। उन्होंने बस्तर में भ्रष्टाचार मुक्त विकास कार्य के साथ उद्योग धंधे पर काम होने की उम्मीद जताई है।
यह भी पढ़ें

Train Cancelled : नए साल में यात्रियों की बढ़ी परेशानी… तीर्थयात्रा की कैंसिल हुई एक्सप्रेस, दर्जनभर ट्रेन भी घंटों लेट



रोजगार पर ध्यान दें सरकार

उम्मीद है प्रदेश में भाजपा की सरकार युवाओं की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी को दूर करने ठोस कदम उठाएगी। राज्य के अधिकांश विभागों में पड़े रिक्त पदों को भरने के लिये भर्तियां निकालकर युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराएगी। प्रदेश में औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के लिए विशेष प्रयास करेंगी जिससे यहां के युवाओं को निजी क्षेत्र में भी रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।
निर्णय लेने में होगी आसानी

केन्द्र और राज्य में एक ही पार्टी की सरकार बनने से शासन को निर्णय लेने में आसानी होगी। बस्तर के युवाओं को नई सरकार से सबसे ज्यादा स्टार्टअप्स को बढ़ावा देने के लिए उम्मीदें हैं। सरकार नए स्टार्ट अप को प्रोत्साहित करने के लिए योजना बनाकर कार्य करें, ताकि रोजगार के नए अवसर युवाओं को मिल सकें। नई भर्तियां भी शीघ्र निकाली जाएं।
– प्रियंका चोपड़ा,महाविद्यालयीन छात्रा

यह भी पढ़ें

16 एंबुलेंस में हो रही थी गांजे की तस्करी… पुलिस को कर रहे थे गुमराह, जब्त



शहर के साथ हो गांवों का विकास

प्रदेश सरकार बस्तर में शहरी इलाकों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में विकास की गति को बढ़ाएगी। सभी क्षेत्र का बराबर विकास से आने वाले समय में बेहतर बदलाव आएगा और इससे सरकार के सबका साथ सबका विकास के मूल मंत्र का फायदा मिलेगा। सरकार के इस तरह कार्य करने से सभी लोगों की समस्याएं दूर होगी और आम जनता को राहत मिलेगी।
– मानसी श्रीवास, महाविद्यालयीन छात्रा

Hindi News/ Jagdalpur / यूथ को नई सरकार से बढ़ी उम्मीदें, बोले – शहर के साथ गांवों तक हो विकास…

ट्रेंडिंग वीडियो