scriptSawan 2024: कल से शुरू हो रहा सावन… जानिए उपवास के सही नियम और पूजा विधि | Sawan 2024: correct rules of fasting and method of worship | Patrika News
जगदलपुर

Sawan 2024: कल से शुरू हो रहा सावन… जानिए उपवास के सही नियम और पूजा विधि

Sawan puja 2024: सावन का पहला सोमवार 22 जुलाई को है और इसी दिन से सावन मास का भी आरंभ हो रहा है। इस बार सागवान में के साथ पांच शुभ संयोग बन रहे है।

जगदलपुरJul 21, 2024 / 01:57 pm

Kanakdurga jha

sawan 2024
Sawan Festival 2024: माह सावन 22 जुलाई से शुरू हो रहा है। शिव भक्तों के लिए सावन मास का विशेष महत्व है । क्योंकि भगवान शिव को यह माह बेहद प्रिय है । यही वजह है कि शिव भक्त सावन मास का बेसब्री से इंतजार करते हैं। सावन का पहला सोमवार 22 जुलाई को है और इसी दिन से सावन मास का भी आरंभ हो रहा है।
इस वर्ष सावन के पहले सोमवार के दिन प्रीति योग, आयुष्मान योग समेत 5 अद्भुत शुभ योग बन रहे हैं, जिससे इस शुभ योग में भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा अर्चना करने से ग्रह-नक्षत्रों के अशुभ प्रभाव से मुक्ति मिलती है। इसके साथ ही शिव कृपा से सुख-शांति और समृद्धि की प्राप्ति होती है।
यह भी पढ़ें

Guru Purnima 2024: सर्वार्थ सिद्धि योग में गुरुपूर्णिमा, गुरु की साधना में जरूर करें यह कार्य…

माह सावन 22 जुलाई से शुरू हो रहा है। शिव भक्तों के लिए सावन मास का विशेष महत्व है । क्योंकि भगवान शिव को यह माह बेहद प्रिय है । यही वजह है कि शिव भक्त सावन मास का बेसब्री से इंतजार करते हैं। सावन का पहला सोमवार 22 जुलाई को है और इसी दिन से सावन मास का भी आरंभ हो रहा है। इस वर्ष सावन के पहले सोमवार के दिन प्रीति योग, आयुष्मान योग समेत 5 अद्भुत शुभ योग बन रहे हैं, जिससे इस शुभ योग में भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा अर्चना करने से ग्रह-नक्षत्रों के अशुभ प्रभाव से मुक्ति मिलती है। इसके साथ ही शिव कृपा से सुख-शांति और समृद्धि की प्राप्ति होती है।

Hindi News/ Jagdalpur / Sawan 2024: कल से शुरू हो रहा सावन… जानिए उपवास के सही नियम और पूजा विधि

ट्रेंडिंग वीडियो