scriptबस्तर के होनहार युवाओं ने जीता मुख्यमंत्री का दिल, छात्रों की सुविधाओं के लिए CM बघेल ने किए बड़े फैसले | CM Baghel met the youth of Jagdalpur, take big decisions | Patrika News
जगदलपुर

बस्तर के होनहार युवाओं ने जीता मुख्यमंत्री का दिल, छात्रों की सुविधाओं के लिए CM बघेल ने किए बड़े फैसले

CM Baghel In Jagdalpur : अब तक समाज के अलग-अलग वर्गों के साथ भेंट मुलाकात कर रहे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को बस्तर संभाग के युवाओं के साथ बात की।

जगदलपुरAug 17, 2023 / 01:00 pm

Kanakdurga jha

बस्तर के होनहार युवाओं ने जीता मुख्यमंत्री का दिल, छात्रों की सुविधाओं के लिए CM बघेल ने किए बड़े फैसले

बस्तर के होनहार युवाओं ने जीता मुख्यमंत्री का दिल, छात्रों की सुविधाओं के लिए CM बघेल ने किए बड़े फैसले

CM Baghel In Jagdalpur : अब तक समाज के अलग-अलग वर्गों के साथ भेंट मुलाकात कर रहे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को बस्तर संभाग के युवाओं के साथ बात की। पहली बार वे बस्तर के युवाओं से भेंट मुलाकात कार्यक्रम के जरिए सीधे मुखातिब हुए और उनके लिए कई अहम घोषणाएं कर दीं। मुख्यमंत्री ने युवाओं की मांग पर कोण्डागांव में कुश्ती एकेडमी और सुकमा में अगले साल से एग्रीकल्चर कॉलेज शुरू करने की घोषणा की। इसके अलावा और भी कई मांगें युवाओं की तरफ से सामने आईं जिन पर मुख्यमंत्री ने तत्काल हामी भर दी। पीजी कॉलेज ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम लगभग डेढ़ घंटे देरी से शुरू हुआ, लेकिन इस दौरान युवाओं में सीएम से मुखातिब होने का जोश बरकरार रहा। इस बीच अलग-अलग कॉलेजों के युवाओं की सांस्कृतिक प्रस्तुतियां होती रहीं। जैसे ही मुख्यमंत्री ग्राउंड में पहुंचे पूरा कार्यक्रम स्थल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।
यह भी पढ़ें

DSF में आरक्षक पदों पर हुई नियुक्ति, महिला-पुरुष में कुल 2258 का हुआ चयन, प्रशासन ने जारी की सूची

मुख्यमंत्री बस्तर संभाग के युवाओं को साधने के उद्देश्य से यहां पहुंचे थे और उन्होंने जिस तरह से ताबड़तोड़ एक बाद एक घोषणाएं की उससे यही माना जा रहा है कि वे युवाओं को समझने में कामयाब रहे हैं। हालांकि कार्यक्रम के दौरान कई युवाओं को सीएम से बात करने का मौका समय की कमी की वजह से नहीं मिल पाया और ऐसे युवा मायूस भी नजर आए। कार्यक्रम के दौरान सांसद दीपक बैज, संसदीय सचिव रेखचंद जैन,विधायक विक्रम मडावीं, चंदन कश्यप,सावित्री मंडावी, अनूप नाग, महापौर सफीरा साहू, क्रेडा अध्यक्ष मिथलेश स्वर्णकार, इंविप्रा उपाध्यक्ष राजीव शर्मा मौजूद रहे।
यह भी पढ़ें

राजधानी में बदमाशों ने 10 बाइक में लगा दी आग, इलाके में मचा हड़कंप, देखें VIDEO

बस्तर के बेबाक युवाओं ने जीता मुख्यमंत्री दिल

ऐसा पहली बार देखने में आया कि बस्तर के युवा पूरी बेबाकी के साथ मुख्यमंत्री से बात कर रहे थे। हालांकि युवाओं को कॉलेजों में इसके लिए काफी समय से तैयार किया जा रहा था, लेकिन युवाओं के कॉन्फिडेंस का हर कोई तारीफ करता रहा। कई बार तो मुख्यमंत्री ने खुद लंबा सवाल पूछते युवाओं को बैठ जाने के लिए कहा। मुख्यमंत्री पूरी वार्ता के दौरान युवाओं से पूछते रहे कि उनके नजरिए से छत्तीसगढ़ कैसा होना चाहिए।
यह भी पढ़ें

आजादी के बाद पहली बार छत्तीसगढ़ के इस गांव में फहराया तिरंगा, नक्सली खौफ में जी रहे लोगों ने सुकून के साथ लगाया जय हिंद का नारा…

कार्यक्रम के दौरान नारायणपुर से वनीता नेताम ने मेरे सपनों का छत्तीसगढ़ पर अपनी बात रखी और इसमें राज्य सरकार की उपलब्धियों को सराहा। मुख्यमंत्री ने इसकी खूब प्रशंसा की। अन्य युवाओं ने भी गढ़बो छत्तीसगढ़ की अपनी कल्पना मुख्यमंत्री के समक्ष रखी। क्राइस्ट कॉलेज की छात्रा भूमिका ने बादल एकेडमी के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि इस एकेडमी के माध्यम से बस्तर की कला संस्कृति को सहेजने में बड़ी मदद मिल रही है। इस दौरान सीएम ने युवा हितों में लिए गए बड़े फैसलों की भी जानकारी दी।
यह भी पढ़ें

शादी में डांस को लेकर हुआ विवाद, आरोपी ने चाकू से मार कर ली युवक की जान, गिरफ्तार

सीएम ने की यह प्रमुख घोषणाएं

1. कोंडागांव में कुश्ती एकेडमी

2. सुकमा में अगले साल से एग्रीकल्चर कॉलेज

3. सुकमा कॉलेज के 4 करोड़

4. नारायणपुर पीएमटी गर्ल्स कॉलेज में अब 100 सीटें होंगी
5. नारायणपुर में आउटडोर स्टेडियम और सेंट्रल लाइब्रेरी

6. जगदलपुर के दंतेश्वरी गर्ल्स कॉलेज में हॉस्टल की स्वीकृति

7. भोपालपट्टनम कॉलेज के लिए बाउंड्रीवॉल और नया हॉस्टल

8. चारामा में डीसीए और पीजीडीसीए कोर्स की अगले साल से शुरुआत
9. चारामा में पीजी कॉलेज की भी शुरुआत होगी

यह भी पढ़ें

NFDB योजना के पर कर रहे ठगी, एक करोड़ का लालच देकर मत्स्य पालकों से लूट रहे हजारों रुपए

जगदलपुर के दंतेश्वरी कॉलेज के लिए हॉस्टल की भी स्वीकृति दी

रीना की मांग पर कुश्ती एकेडमी व निखिल की मांग पर भर्ती की घोषणाभेंट मुलाकात के दौरान कोंडागांव की रीना राजपूत ने मुख्यमंत्री को बताया कि वे राष्ट्रीय स्तर की कुश्ती खिलाड़ी हैं। 10 नेशनल और 35 स्टेट लेवल कांपिटिशन में हिस्सा लिया है और अब कुश्ती के टैलेंटेड युवाओं को तैयार कर रही हैं। रीना की ही मांग पर सीएम ने कोण्डागांव में कुश्ती एकेडमी शुरू करने की घोषणा की। इस तरह कृषि महाविद्यालय जगदलपुर के छात्र निखिल तिवारी की मांग पर सीएम ने ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी के पदों पर भर्ती की घोषणा की और कहा कि इसकी स्वीकृति वित्त विभाग से मिल चुकी है। जल्द ही प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। कोण्डागांव की प्रियंका सोरी ने एनएसएस के स्वयंसेवकों को सरकारी नौकरी में बोनस अंक देने की मांग की।

Hindi News/ Jagdalpur / बस्तर के होनहार युवाओं ने जीता मुख्यमंत्री का दिल, छात्रों की सुविधाओं के लिए CM बघेल ने किए बड़े फैसले

ट्रेंडिंग वीडियो