scriptBharat Bandh 2024: 21 अगस्त को भारत बंद के समर्थन में सर्व आदिवासी समाज, बस्तर में भी पसरेगा सन्नाटा | Bharat Bandh 2024: Announcement of Bastar bandh on 21st August | Patrika News
जगदलपुर

Bharat Bandh 2024: 21 अगस्त को भारत बंद के समर्थन में सर्व आदिवासी समाज, बस्तर में भी पसरेगा सन्नाटा

Bharat Bandh 2024: SC/ST के आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट की ओर से दिए गए फैसले के विरोध में 21 अगस्त को भारत बंद का ऐलान कर दिया गया है। इसी कड़ी में बस्तर बंद की भी तैयारी में सर्व आदिवासी समाज जुट गया है।

जगदलपुरAug 19, 2024 / 03:23 pm

Laxmi Vishwakarma

Bharat Bandh 2024
Bharat Bandh 2024: अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जन जाति (एसटी) के आरक्षण के संबंध में दिए गए फैसले के विरोध में 21 अगस्त बस्तर का आह्वान सर्व आदिवासी समाज ने किया है। इसके लिए समाज के लोग तैयारी में जुट गए हैं। समाज के लोगों ने बताया कि सुबह 5 बजे से शाम 5 बजे तक संपूर्ण बस्तर बंद (Bastar bandh) का समर्थन करते हुए बस्तर संभाग के सभी जिलों में पूर्णतः बंद (Bastar bandh)करने का आल्यान किया गया है।
यह भी पढ़ें
CG School News: सर्व शिक्षक संघ का तीखा विरोध, युक्तियुक्तकरण के खिलाफ शिक्षकों ने विधायक को सौंपा ज्ञापन

Bharat Bandh 2024: सर्वआदिवासी समाज ने अन्य समाजिक संगठनों से भी मांगा समर्थन

सर्वआदिवासी समाज के अध्यक्ष प्रकाश ठाकुर ने बताया कि इस बंद में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए सभी विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी एक दिवसीय सामूहिक अवकाश (Bastar bandh) को लेकर इस आंदोलन से जुड़ने की अपील की गई है। इसके अलावा शैक्षणिक संस्थाओं को भी बंद करने के लिए कलेक्टर की जापन सौपा गया है। साथ ही बीपीएस, चैवर समेत अन्य समाजिक संगठनों से भी समर्थन मांगा गया है।
यह भी पढ़ें
CG Naxal News: नक्सलियों के प्लान पर सुरक्षाबलों ने फेरा पानी, सर्चिंग के दौरान 2 IED बम बरामद

21 अगस्त को बंद रहेगा बस्तर

Bharat Bandh 2024: 21 अगस्त को आवश्यक सेवाओं को छोडकर समस्त व्यवसायिक संस्थाएं एवं शैक्षणिक संस्थाएं हाट बाजार बंद रहेंगे, एवं माथ ही परिवहन सेवाएं भी बद रहेगी। इस बैठक में राजू कोशले, लक्ष्मी नाथ, पदम कश्यप बलदेव मौर्य, हरिप्रस्यद पना, धर्मेंद्र सिंह, विष्णु मरकाम, धान सिंह उके, योगेन्द्र कुमार, एसआर मण्डावी विक्रम लहरे, सालेश, पीडी मेश्राम, कमलेश, बशी मोर्य, तुलस्ये ठाकुर समेत अन्य लोग मौजूद थे।

Hindi News/ Jagdalpur / Bharat Bandh 2024: 21 अगस्त को भारत बंद के समर्थन में सर्व आदिवासी समाज, बस्तर में भी पसरेगा सन्नाटा

ट्रेंडिंग वीडियो