scriptBastar Tourism : पहली महिला.. कन्याकुमारी से कश्मीर तक चलाईं बाइक, बस्तर की वादियों को बताया केरल से भी सुन्दर | Bastar Tourism :Shiney Rajkumar told Bastar more beautiful then kerela | Patrika News
जगदलपुर

Bastar Tourism : पहली महिला.. कन्याकुमारी से कश्मीर तक चलाईं बाइक, बस्तर की वादियों को बताया केरल से भी सुन्दर

Bullet Girl Shiney Rajkumar In Bastar : बुलेट गर्ल के नाम से मशहूर शायनी राजकुमार बस्तर की प्राकृतिक खूबसूरती की कायल हो गईं हैं।

जगदलपुरOct 01, 2023 / 05:53 pm

Kanakdurga jha

Bastar Tourism : पहली महिला.. कन्याकुमारी से कश्मीर तक चलाईं बाइक, बस्तर की वादियों को बताया केरल से भी सुन्दर

Bastar Tourism : पहली महिला.. कन्याकुमारी से कश्मीर तक चलाईं बाइक, बस्तर की वादियों को बताया केरल से भी सुन्दर

जगदलपुर. Bullet Girl Shiney Rajkumar In Bastar : बुलेट गर्ल के नाम से मशहूर शायनी राजकुमार बस्तर की प्राकृतिक खूबसूरती की कायल हो गईं हैं। कोंटा के रास्ते शुक्रवार को बुलेट में डरी सहमी बस्तर पहुंचीं शायनी ने जब यहां की नैसर्गिक खुबसूरती को देखा तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। पत्रिका से विशेष चर्चा के दौरान बताया कि उन्होंने बस्तर को लेकर अब तक नकारात्मक बातें दहशत, नक्सल, खून-खराबे के बारे में सुना था।
यह भी पढ़ें : कांग्रेस का पीएम मोदी के दौरे के दिन बस्तर बंद का ऐलान, पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कही ये बड़ी बात

इसलिए काफी डर के साथ बस्तर में प्रवेश हुआ। लेकिन यहां तो ऐसी स्थिति ही नहीं है। उन्होंने कहा कि दो दिन में एक बार भी ऐसा महसूस नहीं हुआ कि यहां दहशत जैसा माहौल है। बल्कि यहां की खूबसूरती ने तो दिल जीत लिया। उन्होंने कहा कि यहां की खूबसूरती किसी भी राज्य से अलग है। आज के दौर में प्रकृति के इतने करीब रहने का एहसास वाकई अप्रतिम है।
यह भी पढ़ें : कारोबारी की पकड़ी गई चोरी…फर्जी ITC बिल के जरिए 5.53 करोड़ का टैक्स चुराया, गिरफ्तार

तीरथगढ़-चित्रकोट देखा, कश्मीर के लिए रवाना

शनिवार को बुलेट गर्ल सबसे पहले तीरथगढ़ पहुंचीं। यहां से आगे बढक़र जगदलपुर होते हुए चित्रकोट वॉटरफॉल का लुत्फ उठाकर नारायणपुर रवाना हो गईं। शायनी ने बताया कि वे यहां से महाराष्ट्र होते हुए कश्मीर के लिए रवाना हो जाएंगी।
कौन हैं शायनी राजकुमार

शाइनी राजकुमार 2002 में मोटरसाइकिल चलाना शुरू किया। गांव में शुरूआती दिनों में उन्हें इसका विरोध भी झेलना पड़ा। इसी बात से नाराज होकर वे 2004 में एकबार नेपाल यात्रा पर निकल गईं। इस सफर के बाद सोलो बाइक राइडर के रूप में घुमना शुरू कर दिया। 2016 में केरल में पहली बार ऑफ रोड सफर पर रवाना हुईं।
यह भी पढ़ें : Elephant Terror : यमराज बनकर आया गजराज… खेत जा रहे दो ग्रामीणों को कुचला, 1 घायल 1 की मौत

इसके बाद 2017 में पहली बार कन्याकुमारी से कश्मीर और इसी तरह कश्मीर से कन्याकुमारी तक का सफर किया। यह करने वाली वह पहली महिला बाइकर बन गईं। इसके बाद ही उन्हें बुलेट गर्ल का खिताब मिला। यह राइड महिलाओं और बच्चों के खिलाफ हिंसा रोकने के लिए कर रही हैं। जिसके तहत 21 राज्यों और 5 केंद्र शासित प्रदेशों में 15 हजार किमी से अधिक की 58 दिनों की यात्रा कर ली है।
केरल से खूबसूरत बस्तर, मौका मिले तो यहीं बसना चाहूंगी

शायनी राजकुमार ने पत्रिका से बातचीत में यहां तक कह दिया कि उन्होंने पूरा देश घूमा है लेकिन प्राकृतिक रूप से सौंदर्य के मामले में उनके खुद के राज्य केरल से भी बस्तर खूबसूरत नजर आया है। उन्होंने कहा कि यदि उन्हें मौका मिला तो वे आने वाले दिनों में एक बार फिर से बस्तर आएंगी और यहां बसना भी चाहेंगी।
यह भी पढ़ें : शादीशुदा इंजीनियर ने युवती को किया ब्लैकमेल, सुसाइड की धमकी देकर करता रहा रेप, ऐसे हुआ खुलासा…

पहली महिला जिन्होंने कन्याकुमारी से कश्मीर तक चलाई बाइक

शायनी राजकुमार इन दिनों महिलाओं और बच्चों पर होने वाले अत्याचार के विरोध में कन्याकुमारी से कश्मीर तक की बाइक राइड में निकली हैं। इस दौरान वे यहां रुककर स्थानीय महिलाओं और सामाजिक संगठनों से मिलती हैं और उन्हें इस रूढ़ीवादी परम्परा के खिलाफ जागरूक करने का काम करती हैं।

Hindi News/ Jagdalpur / Bastar Tourism : पहली महिला.. कन्याकुमारी से कश्मीर तक चलाईं बाइक, बस्तर की वादियों को बताया केरल से भी सुन्दर

ट्रेंडिंग वीडियो