scriptBastar Agriculture: झमाझम बारिश से किसानों का खिला चेहरा, भर गए नदी-नाले…. खेतों में रोपाई शुरू | Bastar Agriculture: Farmers' faces lit up with heavy rain | Patrika News
जगदलपुर

Bastar Agriculture: झमाझम बारिश से किसानों का खिला चेहरा, भर गए नदी-नाले…. खेतों में रोपाई शुरू

Bastar Agriculture News Today: किसान इन दिनों रोपा और बिंयासी के कार्य में व्यस्त है। बारिश होने के बाद खेती- किसानी के काम में तेजी देखने को मिल रहा है।

जगदलपुरJul 26, 2024 / 03:11 pm

Kanakdurga jha

Bastar Agriculture News
Bastar Agriculture News: दक्षिण बस्तर अंचल में लगभग एक सप्ताह से रिमझिम बारिश का दौर जारी है। इससे नदी- नाले उफान पर हैं। इधर खेतों में भी पर्याप्त जल जमा हो गया है। बारिश का आम जन जीवन पर बुरा असर पड़ रहा है लेकिन खेती के लिहाज से उपयोगी साबित हो रहा है। किसान इन दिनों रोपा और बिंयासी के कार्य में व्यस्त है। बारिश होने के बाद खेती- किसानी के काम में तेजी देखने को मिल रहा है।
यह भी पढ़ें

Bastar Crime: कृषि विभाग की छापेमार कार्रवाई, 2 दुकानों को किया बंद, 4 दुकानदारों को थमाया नोटिस

बारसूर, मुचनार, उपेट, हितामेटा, भटपाल, नेहुरनार, आदि गाँव के किसान हल- बैल के साथ सुबह से देर शाम तक काम करते हुए नजर आते हैं। जुलाई के महीने में 13 तारीख तक सूखे जैसे हालात रहे। किसान समय पर रोपा और बिंयासी कर पाऐंगे या नहीं? इस बात को लेकर चिंतित थे, लेकिन अब ऐसी स्थिति नहीं है। मानसूनी गतिविधि तेज हो गई है और खेती के लायक पर्याप्त पानी है।

Hindi News/ Jagdalpur / Bastar Agriculture: झमाझम बारिश से किसानों का खिला चेहरा, भर गए नदी-नाले…. खेतों में रोपाई शुरू

ट्रेंडिंग वीडियो