scripttona totka: हर काम सिद्ध करता है इस जानवर का ये खास अंग, इस आदमी के घर मिले | tona totka with wild animals body parts, see list | Patrika News
जबलपुर

tona totka: हर काम सिद्ध करता है इस जानवर का ये खास अंग, इस आदमी के घर मिले

हर काम सिद्ध करता है इस जानवर का ये खास अंग, इस आदमी के घर मिले
 

जबलपुरAug 27, 2020 / 02:03 pm

Lalit kostha

जबलपुर। आधुनिक युग में एक ओर जहां लोग पूजा पाठ को भी दिखावा बताने लगे हैं, वहीं जादू टोना करने वालों की कमी भी नहीं है। खासकर वन्य जीवों के अंगों से अपने काम सिद्ध करने के लिए लोग टोना टोटका करने कराने में कर रहे हैं। जबलपुर के वन विभाग ने एक ऐसे ही व्यक्ति के घर छापा मारकर वन्य जीवों के अंगों को जब्त किया है।

अवैध व्यापार की सूचना पर वन विभाग, एसटीएफ ने मारा छापा

वन्य जीवों के अवैध व्यापार की सूचना पर एसटीएफ और वन विभाग की टीम ने राइट टाउन स्थित घर में छापा मारा। इसमें स्थानीय पुलिस की मदद ली गई। एसटीएफ की टीम ने आरोपी आदित्य सराफ के पास से 8 हत्था जोड़ी, 51 शंख, साधारण चंदन, लाल चंदन पैकेट जप्त किए। आरोपी से पूछताछ जारी है। आरोपी ने बताया कि उसने शंख आदि सामग्री भेड़ाघाट और बाबाओं से खरीदी है। आरोपी के घर से कम्प्यूटर, सीपीयू आदि सामग्री भी जप्त की गई है। विभाग यह पता लगाने में जुटा है कि हत्था जोड़ी असली हैं या नकली। कितने लोगों को यह सामग्री उसने अब तक बेची है।

तांत्रिक पूजा में होता है उपयोग
बताया जाता है उपरोक्त सामग्री का उपयोग तांत्रिक पूजा आदि में किया जाता है। पूछताछ के दौरान यह बात भी सामने आई है कि आरोपी द्वारा लोगों को ऑनलाइन सामग्री बेची जाती थी। उसने बताया कि ऑनलाइन साइट के माध्यम से भी वह इस पूजन सामग्री को बेचता था। घर में ही छोटा सा कार्यालय बना रखा था। कार्रवाई के दौरान डीएफओ रविंद्र मणि त्रिपाठी, रेंजर एमएल बरकड़े, एसडीओ एमपी खरे, कमल सिंह आदि उपस्थित थे।

Hindi News / Jabalpur / tona totka: हर काम सिद्ध करता है इस जानवर का ये खास अंग, इस आदमी के घर मिले

ट्रेंडिंग वीडियो