scriptSpiceJet ने की हाईकोर्ट के आदेश की अनदेखी, मुंबई व दिल्ली उड़ान के साथ ऑफिस भी कर दिया बंद | SpiceJet ignored the High Court's order, closed the Mumbai and Delhi flights as well as the office | Patrika News
जबलपुर

SpiceJet ने की हाईकोर्ट के आदेश की अनदेखी, मुंबई व दिल्ली उड़ान के साथ ऑफिस भी कर दिया बंद

नागरिक उपभोक्ता मार्गदर्शक मंच का आरोप
उड़ानें बंद करना हाईकोर्ट के आदेश की अनदेखी
स्पाइस जेट ने मुंबई व दिल्ली उड़ान बंद करके हाईकोर्ट के पूर्व आदेश की अनदेखी की है। रेग्युलेटरी प्रविधान का भी उल्लंघन किया गया है।

जबलपुरOct 02, 2024 / 12:56 pm

Lalit kostha

spicejet_jabalpur.png
SpiceJet: विमानन कपनी स्पाइस जेट के हवाई सेवाएं समेटने को लेकर लोगों में नाराजगी है। कपनी ने मुंबई व दिल्ली की उड़ान के साथ अपना ऑफिस भी बंद कर दिया है। इस पर नागरिक उपभोक्ता मार्गदर्शक मंच, जबलपुर ने आरोप लगाया कि स्पाइस जेट ने मुंबई व दिल्ली उड़ान बंद करके हाईकोर्ट के पूर्व आदेश की अनदेखी की है। रेग्युलेटरी प्रविधान का भी उल्लंघन किया गया है।
SpiceJet

SpiceJet: हवाई सेवाओं की अनिश्चितता और मनमानी को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर

गौरतलब है जबलपुर की हवाई सेवाओं की अनिश्चितता और मनमानी को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। जिसमें बताया गया है कि विमानन कपनियां मनमानी करते हुए बिना किसी उचित कारण के उड़ानें रद्द कर देती हैं। इससे भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। हाईकोर्ट ने केंद्र व राज्य सरकार के साथ ही विमानन कपनियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। विमानन कपनियों के प्रतिनिधियों के कोर्ट के समक्ष उपस्थित नहीं होने पर उन्हें नोटिस ई-मेल के जरिए भेजे गए थे। जिस पर आगामी 4 अक्टूबर को हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। इससे पहले ही स्पाइस जेट ने उड़ान बंद कर दी।
SpiceJet

SpiceJet: डीजीसीए को भेज मेल

नागरिक उपभोक्ता मार्गदर्शक मंच के अध्यक्ष डॉ पीजी नाजपांडे ने बताया कि रेग्युलेटरी प्रावधान के तहत उड़ान बंद करने की प्रक्रिया में समुचित कारण रेखांकित करना अनिवार्य है। बिना किसी पूर्व सूचना के मनमाने तरीके से उड़ानों पर विराम लगा दिया गया। इस सिलसिले में डीसीजीए को ई-मेल भेजा गया है। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट में इस मसले को रखा जाएगा। उड़ाने शुरू कराने की मांग की जाएगी।

Hindi News / Jabalpur / SpiceJet ने की हाईकोर्ट के आदेश की अनदेखी, मुंबई व दिल्ली उड़ान के साथ ऑफिस भी कर दिया बंद

ट्रेंडिंग वीडियो