scriptMP की इस यूनिवर्सिटी के छात्रों को एक क्लिक पर मिलेगी डिग्री और सर्टिफिकेट, होंगे ये फायदे | medical Students will get degree and certificate on one click | Patrika News
जबलपुर

MP की इस यूनिवर्सिटी के छात्रों को एक क्लिक पर मिलेगी डिग्री और सर्टिफिकेट, होंगे ये फायदे

MP की इस यूनिवर्सिटी के छात्रों को एक क्लिक पर मिलेगी डिग्री और सर्टिफिकेट, होंगे ये फायदे
 

जबलपुरJan 04, 2024 / 01:01 pm

Lalit kostha

medical Students

medical Students

जबलपुर. प्रदेश के मेडिकल छात्रों को एक क्लिक पर प्रोविजनल डिग्री, परमानेंट डिग्री और अन्य सर्टिफिकेट की सुविधा मिलना शुरू हो गई है। मेडिकल यूनिवर्सिटी से संबद्ध प्रदेशभर के एमबीबीएस, बीएएमएस, बीएचएमएस, बीडीएस, योग, नैचुरोपैथी, समेत अन्य मेडिकल पाठ्यक्रम, नर्सिंग पाठ्यक्रम, पैरामेडिकल पाठ्यक्रम के साढ़े पांच सौ कॉलेजों में अध्ययनरत 60 हजार छात्रों को इसका लाभ मिलेगा। एमयू प्रशासन ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। एमयू प्रबंधन छात्र-छात्राओं के प्रोविजनल डिग्री, परमानेंट डिग्री व अन्य सर्टिफिकेट को डिजी लॉकर में भेजेगा। एमयू की वेबसाइट पर जाकर छात्र अपने दस्तावेजों को डाउनलोड कर सकते हैं।

विवि ने जारी किया नोटिफिकेशन

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8r40ad

अपनानी होगी ये प्रक्रिया

एमयू की वेबसाइट में छात्र को डॉक्यूमेंट पर पीला रंग का प्रश्न चिह्न दिखेगा।चिन्ह पर राइट क्लिक करें। फिर वेलेडेट सिग्नेचर और सिग्नेचर प्रापर्टीज पर क्लिक करें। इसके बाद शो सिग्नेचर सर्टिफिकेट पर क्लिक करें। ट्रस्ट बटन दबाएं। एड टू ट्रस्टेड सर्टिफिकेट पर क्लिक करें। इसके बाद सर्टिफिकेट डॉक्यूमेंट पर क्लिक करना होगा। फिर ओके व क्लोज करते ही आपका दस्तावेज प्रिंट के लिए तैयार हो जाता है। डॉक्यूमेंट डाउनलोड करने के दौरान किसी छात्र को कोई समस्या आती है तो वह एमयू के हेल्पलाइन नंबर 07556720200 पर सहायता के लिए कॉल भी कर सकता है।

प्रोविजनल डिग्री, परमानेंट डिग्री और अन्य सर्टिफिकेट अब एमयू की वेबसाइट पर निर्धारित प्रक्रिया का पालन कर प्राप्त की जा सकती है।
– डॉ. पुष्पराज बघेल, रजिस्ट्रार, मेडिकल यूनिवर्सिटी

Hindi News/ Jabalpur / MP की इस यूनिवर्सिटी के छात्रों को एक क्लिक पर मिलेगी डिग्री और सर्टिफिकेट, होंगे ये फायदे

ट्रेंडिंग वीडियो