scriptगोलीकांड पर सियासत : ‘Justice for Vedika’ अभियान शुरु, आरोपी भाजपा नेता का घर तोड़ने पहुंचे कांग्रेसी | Justice for vedika campaign congress arrive demolish accuse house | Patrika News
जबलपुर

गोलीकांड पर सियासत : ‘Justice for Vedika’ अभियान शुरु, आरोपी भाजपा नेता का घर तोड़ने पहुंचे कांग्रेसी

गर्लफ्रेंड की हत्या के आरोपी बीजेपी नेता प्रियांश विश्वकर्मा के घर पर अब कांग्रेस ने हमला बोल दिया है।

जबलपुरJun 28, 2023 / 05:51 pm

Faiz

News

गोलीकांड पर सियासत : ‘Justice for Vedika’ अभियान शुरु, आरोपी भाजपा नेता का घर तोड़ने पहुंचे कांग्रेसी

मध्य प्रदेश के जबलपुर में रहने वाली एमबीए छात्रा देविका ठाकुर गोलीकांड मामले में अब मध्य प्रदेश में सियासत गरमाने लगी है। आपको बता दें कि, गर्लफ्रेंड की हत्या के आरोपी बीजेपी नेता प्रियांश विश्वकर्मा के घर पर अब कांग्रेस ने हमला बोल दिया है। आरोपी का घर तोड़ने की मांग करने के बाद जब सरकार की ओर से आरोपी भाजपा नेता के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया तो अब कांग्रेसी ही आरोपी का घर तोड़ने बुल्डोजर लेकर पहुंच गए हैं।


आपको बता दें कि, शहर के गंगानगर हरदौल मंदिर के पास आरोपी प्रियांश विश्वकर्मा का घर है। यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी तो की ही, साथ ही हत्या के आरोपी को बचाने का आरोप भी लगाया है।

 

यह भी पढ़ें- चलती ट्रेन पर चढ़ने वाले सावधान! यात्री का पैर फिसलते ही जो हुआ वो रौंगटे खड़े कर देगा, मौत


ये था मामला

News

दरअसल, पिछले दिनों 16 जून को आरोपी भाजपा नेता प्रियांश विश्वकर्मा ने अपने दफ्तर में ही एमबीए की छात्रा देविका ठाकुर को गोली मार दी थी। इस मामले में प्रेम प्रसंग का एंगल भी सामने आया है। गोली लगने के बाद युवती को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां 10 दिन उपचार चलने के बाद 26 जून को उसकी मौत हो गई। इसके बाद कांग्रेस ने आरोपी भाजपा नेता के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।


एक दिन पहले लगाए थे पोस्टर

वहीं, वारदात को अंजाम देने के बाद हत्या के आरोपी भाजपा नेता मौके से फरार हो गया था, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए तीन दिन बाद ही आरोपी प्रियांश विश्वकर्मा को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। लेकन, युवती की मौत के बाद कांग्रेस आरोपी के घर और ऑफिस पर बुलडोजर चलाने की मांग पर अड़े हैं। युवा कांग्रेस ने शहर में इसे लेकर एक दिन पहले ही मंगलवार को पोस्टर्स भी लगाए गए थे।


कांग्रेस का सियासी ड्रामा

News

वेदिका ठाकुर को न्याय दिलाने के लिए एक तरफ कांग्रेस ने ‘जस्टिस फॉर वेदिका’ नाम का एक कैंपेन शुरु किया है। साथ ही, इसी अभियान के तहत कांग्रेस आज आरोपी भाजपा नेता का घर तोड़ने के लिए बुल्डोजर लेकर निकल पड़ी थी। लेकिन, कांग्रेस का ये अभियान एक सियासी ड्रामा मेहसूस हुआ। कांग्रेस कार्यकर्ता आरोपी प्रियांश विश्वकर्मा के घर के लिए बुल्डोजर लेकर निकले तो लेकिन आरोपी के घर से करीब आधा किलोमीटर पहले ही रुक गए। बुलडोजर लेकर पहुंचे कांग्रेसी ये कहकर वापस हो लिए कि, इलाके के लोगों के कहने पर उन्होंने अपना प्लान बदला है। यही नहीं कांग्रेसियों ने ये भी कहा कि, आरोपी के मां-बाप की हालत देखते हुए उन्होंने बुलडोजर चलाने का फैसला वापस ले लिया।


थोड़ी देर में निकाला जाएगा कैंडल मार्च

कांग्रेस का कहना है कि, जिस तरह प्रशासन प्रदेश के सामान्य अपराधियों के साथ बर्ताव करता है, वही सलूक छात्रा को गोली मारने वाले आरोप के साथ भी किया जाए और उसका मकान जमींदोज किया जाए। कांग्रेस अपनी मांग को लेकर ‘जस्टिस फॉर वेदिका’ कैंपेन भी चला रही है। इसी के तहत शाम को शहरभर में कैंडल मार्च भी निकाला जाएगा।


परिजन ने उठाई फांसी की सजा की मांग

ये भी बता दें कि, रीढ़ की हड्डी में गोली लगकर फंसने के कारण वेदिका के शरीर में जहर फैल गया था। छात्रा की मौत के बाद पुलिस ने प्रियांश के खिलाफ दर्ज एफआईआर में हत्या की धारा 302 भी बढ़ा दी है। मृतक युवती के परिजन ने भी आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग की है।

//?feature=oembed

Hindi News / Jabalpur / गोलीकांड पर सियासत : ‘Justice for Vedika’ अभियान शुरु, आरोपी भाजपा नेता का घर तोड़ने पहुंचे कांग्रेसी

ट्रेंडिंग वीडियो