scriptGood News : एमपी के इस विश्वविद्यालय में नहीं बढ़ेगी फीस, प्रवेश भी ऑनलाइन | Good News : Online admission started in Rani Durgavati University | Patrika News
जबलपुर

Good News : एमपी के इस विश्वविद्यालय में नहीं बढ़ेगी फीस, प्रवेश भी ऑनलाइन

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में ऑनलाइन होगी प्रवेश प्रक्रिया, छात्र मोबाइल से पूरी कर सकेंगे प्रवेश प्रक्रिया

जबलपुरMay 16, 2020 / 06:21 pm

praveen chaturvedi

Rani Durgavati University Jabalpur

Rani Durgavati University Jabalpur

जबलपुर। कोरोना संकट काल और लॉकडाउन में छात्रों और अभिभावकों की परेशानी को देखते हुए रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रवेश प्रक्रिया को पूरी तरह ऑनलाइन कर दिया है। अब छात्र घर बैठे अपने मोबाइल से प्रवेश सम्बंधी पूरी प्रक्रिया कर सकेंगे। विश्वविद्यालय में शुक्रवार से प्रवेश प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। यूटीडी के विभिन्न 28 विभागों के पाठयक्रमों के लिए करीब 2 हजार सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। इस साल फीस में भी कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है।

ये है व्यवस्था
लॉकडाउन के दौरान प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने वाला रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय संभवत: पहला विश्वविद्यालय है। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से दी गई जानकाीर के अनुसार बीपीएड पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए छात्रों को एंट्रेंस एग्जाम देना होगा। जबकि, एमबीए, एमसीए, बीएड में स्टेट लेवल काउंसिलिंग के माध्यम से प्रवेश मिलेगा।

नहीं बढ़ेगी फीस
रादुविवि कुलपति प्रो. कपिलदेव मिश्र ने बताया कि फीस में वृद्धि नहीं की गई है। रादुविवि ऑनलाइन सेंटर नोडल अधिकारी प्रो. आरके गुप्ता ने बताया कि विश्वविद्यालय में प्रवेश की ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू हो गई है। छात्र घर बैठे सीधे प्रवेश ले सकेंगे। छात्रों को प्रोविजनल प्रवेश दिया जाएगा।

Hindi News / Jabalpur / Good News : एमपी के इस विश्वविद्यालय में नहीं बढ़ेगी फीस, प्रवेश भी ऑनलाइन

ट्रेंडिंग वीडियो