script#Airline डॉ. से लिया 7500 किराया, फटी सीट पर करा दी हवाई यात्रा – फोटो वीडियो वायरल | flights damage seats photo video viral in mp | Patrika News
जबलपुर

#Airline डॉ. से लिया 7500 किराया, फटी सीट पर करा दी हवाई यात्रा – फोटो वीडियो वायरल

#Airline डॉ. से लिया 7500 किराया, फटी सीट पर करा दी हवाई यात्रा – फोटो वीडियो वायरल
 

जबलपुरMar 20, 2024 / 12:15 pm

Lalit kostha

plane.jpg

flights damage seats

जबलपुर. हवाई यात्रियों की सुविधा के लिए 425 करोड़ रुपए से वितारीकरण किया गया है। हाल ही में पीएम मोदी ने नए टर्मिनल भवन का लोकार्पण भी किया। लेकिन, विमान कम्पनियां अभी भी खटरा और पुराने विमानों का संचालन कर रही है। हजारों रुपए किराया लेने के बाद भी विमानों के भीतर मेंटेनेंस के नाम पर कुछ नहीं हो रहा है। नतीजतन कभी विमान की विंड स्क्रीन क्रैक हो रही तो कभी विमान की लैंडिंग के दौरान टायर बर्स्ट हो रहा है। हाल ही में एक नया मामला सामने आया है।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8uw08c

मेंटेनेंस नहीं
शहर के नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ पवन स्थापक स्पाइस जेट के विमान से दिल्ली से जबलपुर के लिए उड़ान भरी। वे अपनी सीट पर पहुंचते, इससे पहले उनकी नजर विमान की दूसरी सीटों पर पड़ी। कई सीटों के कवर पीछे से उखड़े हुए थे। विमान के भीतर मेंटेनेंस के नाम पर कुछ भी नहीं था। उन्होने क्रू मेम्बर्स को जानकारी दी तो उन्होंने हामीं भरकर मामले को टाल दिया। इस पर नाराजगी जताते हुए कहा कि कोई भी एयरलाइंस ग्वालियर, इंदौर या नागपुर ऐसे फटे पुराने एयरक्राफ्ट इतनी महंगे किराए पर चलाकर दिखाए तो जानें। सीट को जिस सॉलयूशन से चिपकाया जाता है, उसके उखड़ने पर उसमें कीड़े-मकोड़े होने की आशंका रहती है। सीट के पीछे लगे स्टैंड में हवाई यात्री खाने-पीने की सामग्री रखकर खाते हैं। ऐसे में खाना संक्रमित हो सकता है।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8v1c6o

विमान का विंड स्क्रीन हो चुका है क्रैक

19 दिसंबर, 2023 को एलाइंस एयर के विमान ने सुबह 10.10 बजे जबलपुर से दिल्ली के लिए उडान भरी। 20 मिनट बाद कॉकपिट के सामने की विंड स्क्रीन में कै्रक आ गया। पायलट ने एटीसी को जानकारी दी और विमान को वापस डुमना एयरपोर्ट की ओर मोड़ा और यात्रियों को तकनीकी खराबी आने की जानकारी देकर लैंड कराया। इस दौरान विमान में 45 हवाई यात्री सवार थे।

 

लैंडिंग के दौरान रन-वे से उतर गया था विमान

24 दिसम्बर, 2023 की दोपहर दिल्ली से उड़ान भरकर जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट पहुंचा एयर इंडिया का विमान रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हादसा उस समय हुआ, जब लैंडिंग के बाद पायटल विमान को टर्न कर रहा था। विमान का पिछला चका बर्स्ट होने से अनियंत्रित होकर रन-वे से उतर गया। अचानक हुए हादसे से विमान में सवार यात्री दहशत में आ गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो