scriptएके-47 रायफल चुराने वाला मास्टर माइंड दो दिन में खुद ही असेम्बल कर लेता था गन | AK-47 rifle case | Patrika News
जबलपुर

एके-47 रायफल चुराने वाला मास्टर माइंड दो दिन में खुद ही असेम्बल कर लेता था गन

सीओडी से रायफल चोरी कर आतंकी-नक्सलियों को बेचने का मामला

जबलपुरSep 14, 2018 / 01:41 am

reetesh pyasi

AK-47 rifle

AK-47 rifle

जबलपुर। सेंट्रल ऑर्डनेंस डिपो (सीओडी) से 70 एके-47 रायफलों की चोरी के मामले में जबलपुर क्राइम ब्रांच और गोरखपुर पुलिस की रिमांड पर चल रहे रिटायर्ड आर्मरर पुरुषोत्तम लाल ने गुरुवार को चौंकाने वाला खुलासा किया। उसने बताया कि वह सीओडी से चोरी के पाट्र्स मिलने के बाद खुद ही रायफल की असेम्बलिंग करता था। एक रायफल की असेम्बलिंग में उसे दो दिन लगते थे। रायफल का बट वह बाहर से ही लकड़ी और लोहा खरीदकर बनाता था।

टीम ने की कई घंटे पूछताछ
पुलिस रिमांड पर चल रहे पुरुषोत्तम सहित तीनों आरोपितों से एफएसएल टीम ने कई घंटे पूछताछ की। टीम ने दोनों के घर से जब्त एके-47 रायफल के अलग-अलग पाट्र्स की उपयोगिता के सम्बंध में जानकारी ली। एफएसएल की टीम पुरुषोत्तम के पंचशील नगर स्थित घर भी गई। चाबी न मिलने से आसपास जांच कर लौट आई। सेना की इंटेलीजेंस टीम ने भी गुरुवार को पूछताछ की। पुरुषोत्तम नौकरी के दौरान जबलपुर, भोपाल, लखनऊ, पूना, बिहार, लेह, लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश में रह चुका है। वहां पर जांच कराई जा रही है।

मोबाइल तोड़कर फेंक दिया था
पुरुषोत्तम ने बताया कि वह सीओडी के अधिकारियों से बात करने के लिए अलग मोबाइल रखता था। एक सितम्बर को रीवा भागते समय उसने मोबाइल तोड़कर फेंक दिया था। पुरुषोत्तम के बताए गए मोबाइल नम्बर के आधार पर टीम कॉल डिटेल निकलवा रही है। क्राइम ब्रांच एएसपी शिवेश सिंह बघेल ने बताया, रिमांड पर लिए गए पंचशील नगर निवासी पुरुषोत्तम, उसके बेटे शीलेंद्र और सीओडी में सीनियर स्टोर मैनेजर जयप्रकाश नगर निवासी सुरेश ठाकुर की रिमांड शुक्रवार पांच बजे समाप्त होगी।

यह है मामला-
सीओडी से वर्ष 2012 से एके-47 रायफल पाट्र्स मुंगेर निवासी नियाजुल हसन, शमशेर और इमरान को बेचा जा रहा था। 29 अगस्त को मुंगेर में तीन एके-47 रायफल के साथ इमरान की गिरफ्तारी से इसका खुलासा हुआ। इसके बाद जबलपुर पुलिस ने चार सितम्बर को 2008 में सेवानिवृत्त हुए आर्मरर पुरुषोत्तम, उसकी पत्नी चंद्रवती, बेटा शीलेंद्र और सीओडी से एके-47 रायफल चुराने वाले सुरेश को दबोचा था।
गुलसर ने लखनऊ में शिफ्ट किया परिवार
बिहार के मुंगेर पुलिस द्वारा पकड़े गए सेना में लांस नायक सूबेदार नियाजुल हसन उर्फ रहमान उर्फ मोहम्मद गुलसर ने मुंगेर के बरहद से अपना परिवार लखनऊ में शिफ्ट कर दिया है। उसकी पत्नी-बेटे लखनऊ में फ्लैट में रहते हैं। मुंगेर की मुफस्सिल थाने की पुलिस इस सम्बंध में पूछताछ कर रही है।

Hindi News / Jabalpur / एके-47 रायफल चुराने वाला मास्टर माइंड दो दिन में खुद ही असेम्बल कर लेता था गन

ट्रेंडिंग वीडियो