scriptRSS Meeting : भाजपा अध्यक्ष को लेकर खींचतान के बीच इंदौर में RSS की बड़ी बैठक, जानें किन मुद्दों पर चर्चा…? | Rashtriya Swayamsevak Sangh's 3-day meeting in Indore | Patrika News
इंदौर

RSS Meeting : भाजपा अध्यक्ष को लेकर खींचतान के बीच इंदौर में RSS की बड़ी बैठक, जानें किन मुद्दों पर चर्चा…?

RSS Meeting in Indore : मध्यप्रदेश के इंदौर में एक बार फिर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की 3 दिवसीय बैठक, बैठक में आनुषंगिक संगठनों के पदाधिकारियों को प्रशिक्षण, राष्ट्रीय स्तर के कार्यकर्ता पहुंचेंगे इंदौर

इंदौरSep 10, 2024 / 12:41 pm

Manish Gite

RSS Meeting in Indore
RSS Meeting in Indore : भाजपा के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष को बनाने की कश्मकश के बीच मध्यप्रदेश के इंदौर में एक बार फिर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की बैठक होने जा रही है। यह बैठक इंदौर के अग्रसेन भवन में 13-15 सितंबर तक चलेगी। इसमें संघ के राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी और आरएसएस के आनुषंगिक संगठनों के पदाधिकारियों सहित करीब 200 लोग शिरकत करने पहुंच रहे हैं।
बता दें कि बैठक मुख्य रूप से प्रदेश के मालवा क्षेत्र में संघ के विस्तार पर केंद्रित रहेगी। इसीलिए 13 सितंबर को शुरू होने जा रही इस बैठक को संघ के मालवा प्रांत के पदाधिकारी संबोधित करने वाले हैं। इससे पहले भी इंदौर में संघ की 4 दिवसीय समन्वय बैठक संपन्न की जा चुकी हैं।
यह भी पढ़े – Kisan Nyay Yatra: एमपी में कांग्रेस का जमघट, किसान न्याय यात्रा के लिए कलेक्टर कार्यालयों का घेराव, Live Update

संघ की बैठक में कौन-कौन होगा शामिल

गौरतलब है कि 3 दिन तक चलने वाली संघ की इस बैठक में 200 से ज्यादा पदाधिकारी शिरकत करेंगे। शिरकत करने वालों की लिस्ट में संघ के राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारियों के नाम भी शामिल हैं। इनके अलावा इस बैठक में भाजपा, विद्यार्थी परिषद्, सह सरकार्यवाह और अन्य अखिल भारतीय पदाधिकारियों के शामिल होने की संभावना है।
जानकारी यह भी है कि बैठक के स्पीकर राष्ट्रीय स्तर के एक बड़े पदाधिकारी हो सकते हैं। यह बैठक वैसे तो समन्वय वर्ग के माध्यम से आनुषंगिक संगठनों के पदाधिकारियों को प्रशिक्षित करने के उद्देश्य से आयोजित की जा रही है लेकिन, मालवा में संघ के विस्तार के साथ समाज के बीच पैठ बढ़ाना और हिंदू समाज के त्योहारों पर सभी वर्गों को एक साथ लाकर उनकी समस्याओं का समाधान करना इस बैठक का बड़ा कारण माना जा रहा है। वहीं बैठक में केवल वही लोग हिस्सा ले सकते हैं, जिन्हें बैठक में आमंत्रित किया जा रहा है।
यह भी पढ़े – MP के जिलों की सीमाएं फिर से तय होंगी, बदले जाएंगे कई मुख्यालय

अगस्त में भी हो चुकी है बैठक

बता दें कि, इंदौर में इससे पहले अगस्त महीने में भी संघ की एक बैठक आयोजित की जा चुकी है। यह बैठक 1 से 4 अगस्त तक चली थी। बैठक एमआर-10 स्थित एचआर ग्रीन रिसॉर्ट में थी। संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने अंतिम सत्र को संबोधित किया था। इस अहम बैठक में तय किया गया था कि संघ डॉक्टर, इंजीनियर सहित विभिन्न क्षेत्रों को प्रोफेशनल्स को जोड़ने के लिए संवाद, कार्यशालाएं कराएगा। बैठक में देशभर से 180 पदाधिकारी शामिल हुए थे।

Hindi News / Indore / RSS Meeting : भाजपा अध्यक्ष को लेकर खींचतान के बीच इंदौर में RSS की बड़ी बैठक, जानें किन मुद्दों पर चर्चा…?

ट्रेंडिंग वीडियो