scriptलोकेशन से घर ढूंढकर RAPIDO ड्राइवर ने यात्री को लूटा, बुक करते समय रहें सावधान ! | RAPIDO driver robs passenger after finding house from location | Patrika News
इंदौर

लोकेशन से घर ढूंढकर RAPIDO ड्राइवर ने यात्री को लूटा, बुक करते समय रहें सावधान !

Indore Crime News: रैपिडो बुक करना पड़ा सकता है खतरनाक, सीधी जिले के निवासी युवक पढ़ने को इंदौर आए और नशे की लत पूरी करने वारदात करने लगे, पुलिस ने दबोचा

इंदौरApr 14, 2024 / 11:45 am

Astha Awasthi

capture_1.png

Indore Crime News: रात में कैफे जाने के लिए युवक को रैपिडो बुक करना खतरनाक साबित हुआ। अधिक किराए की मांग के चलते युवक ने राइड कैंसल कर दी। युवक निश्चिंत घर में बैठा ही था कि 18 और 21 वर्षीय दो बदमाश राइड बुक के दौरान दी गई लोकेशन के आधार पर घर पहुंच गए और मदद मांगने के बहाने दरवाजा खुलवाया। इसके बाद लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। हालांकि इस दौरान बदमाश घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। पुलिस ने दोनों को दबोच लिया। दोनों का आपराधिक रिकॉर्ड भी पुलिस को मिला है। पढ़ाई करने इंदौर में रह रहे दोनों आरोपी नशे की लत पूरी करने के लिए वारदात कर रहे थे।

 

जोन-2 डीसीपी अभिनय विश्वकर्मा के मुताबिक, 7 अप्रेल को फरियादी राजशेखर निवासी बापजी नगर ने थाने में लूट का केस दर्ज कराया था। फरियादी ने रात 12.30 बजे विजय नगर थाना क्षेत्र स्थित मंगलसिटी के पास टिंकू कैफे जाने के लिए रैपिडो राइड ऑनलाइन बुक की थी। तब चालक ने अधिक किराया मांगा तो उन्होंने राइड कैंसल कर दी। रात में 4 बार राइड बुक करने के बाद भी रैपिडो चालक अधिक किराया मांग रहे थे। इस पर फरियादी ने सभी बुकिंग कैंसिल कर दी। कुछ देर बाद रैपिडो चालक का उन्हें फोन आया। कहने लगा कि उसे मदद चाहिए। कुछ देर में रैपिडो चालक किराए के घर पर पहुंच गया और दरवाजा खटखटाने लगा।

गेट खोलते ही बदमाश ने पानी मांगा और नीचे चला गया। वह कुछ ही देर में अपने साथी के साथ वापस लौटा। दोनों कहने लगे कि तुम क्या करते हो। रूम पर क्या सामान रखा है। विरोध करने पर दोनों ने धक्का देकर रूम में रखे 2 मोबाइल और लैपटॉप, चार्जर, माउस छीन लिए। इसके बाद दोनों अपने दोपहिया वाहन से भाग निकले।

 

डीसीपी ने बताया, वारदात करने वाले घर के बाहर लगे कैमरे में कैद हुए थे। रैपिडो की बुकिंग के आधार पर बदमाशों की तलाश की गई। इस आधार पर टीआइ तारेश सोनी की टीम ने आरोपी शिवम उर्फ शिवेंद्र 18 पिता रामानुज सेन निवासी ग्राम रामडीहा, पोस्ट अमरपुर और निखिल 21 पिता अजीत सिंह गहरवार निवासी गांव पटेरा, थाना कोतवाली, जिला सीधी को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी मूलत: सीधी के रहने वाले हैं। वर्तमान में मां कृपा बैकरी के पास गणेश नगर खंडवा रोड पर रहते हैं। टीम वहां पहुंची तो आरोपी पकड़ाने के डर से भागने लगे। दोनों को टीम ने घेराबंदी कर पकड़ा। उनके कब्जे से लूट का मोबाइल, लैपटॉप और वारदात में इस्तेमाल वाहन जब्त किया।

 

पूछताछ में आरोपी शिवम ने पुलिस को बताया, वह पढ़ाई करने इंदौर आया था। पार्ट टाइम जॉब के रूप में रैपिडो चलाने लगा। 7 अप्रेल को वह अपने वाहन (एमपी 53 एमएच 9413) पर था। तब फरियादी ने रैपिडो में बुकिंग की थी। इस वजह से उसे फरियादी की लोकेशन पता चल गई। राइड कैंसल होने पर उसने अपने दोस्त निखिल को बुलाया और फरियादी ग्राहक के घर पहुंच गए। लूट की नीयत से दरवाजा खुलवाया और मोबाइल-लैपटॉप लूट लिए। पुलिस को आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड भी मिला है। दोनों ड्रग्स के आदि हैं। नशे की लत पूरी करने के लिए वारदात करते हैं। अन्य वारदात के संबंध में दोनों से पूछताछ की जा रही है।

Hindi News/ Indore / लोकेशन से घर ढूंढकर RAPIDO ड्राइवर ने यात्री को लूटा, बुक करते समय रहें सावधान !

ट्रेंडिंग वीडियो