scriptरेलवे अधिकारियों ने दी यात्रियों को सौगात, फ्री कर दी पार्किंग | Railway officials gave a gift to the passengers, made free parking | Patrika News
इंदौर

रेलवे अधिकारियों ने दी यात्रियों को सौगात, फ्री कर दी पार्किंग

शहर में एक स्टेशन ऐसा भी है जहां वाहन पार्किंग बुलकुल फ्री है। जबकि अन्य स्टेशनों पर वाहन चालकों को अपने वाहन पार्किंग में खड़े किए जाने पर राशि चुकाना पड़ती है। लेकिन रेलवे अधिकारियों ने फिलहाल इंदौर के मुख्य रेलवे स्टेशन पर यात्री और उनके परिजनों के लिए फिलहाला दो पहिया वाहन के लिए पार्किंग फ्री कर दी है।

इंदौरMar 07, 2022 / 11:35 am

Anil Kumar Dharwa

railway parking

रेलवे अधिकारियों ने दी यात्रियों को सौगात, फ्री कर दी पार्किंग

इंदौर।

रतलाम मंडल के इंदौर स्टेशन पर रेल यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए दो पहिया वाहन पार्किंग शुरू कर दिया गया है। पार्सल ऑफिस के पास स्थित पार्किंग स्थल पर वाहन चालकों से कोई शुल्क नहीं वसूला जाएगा। जब तक इसका टेंडर नहीं हो जाता, यह पूरी तरह नि:शुल्क है। न्यूज टुडे ने जीएम के दौरे के दौरान ‘वे आ रहे हैं… और बदल गई स्टेशन की सूरत शीर्षक से प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। इसमें रेलवे अधिकारियों का ध्यान यात्री और उनके परिजन को हो रही परेशानियों की ओर दिलाया था। दो पहिया पार्किंग स्टैंड का मुद्दा उठाया था। इसके बाद इस पार्किंग स्थल को अधिकारियों ने यात्री और उनके परिजन के लिए नि:शुल्क खोल दिया है। पार्किंग खोल दिए जाने से अब वहां दो पहिया वाहन बड़ी संख्या में पार्क हो रहे हैं।
नो पार्किंग का लगाया बोर्ड

खबर का ऐसा असर हुआ कि रेल अधिकारियों ने जीआरपी थाने और थ्रू लेन पर नो पार्किंग का बोर्ड लगा दिया ताकि स्टेशन आने वाले वाहन चालक दुपहिया वाहन यहां ना खड़ा करें। हालांकि दो पहिया चालक बोर्ड लगाए जाने के बाद भी वाहन खड़े करने से बाज नहीं आ रहे हैं। यहां पर वाहन खड़ा करना पूरी तरह प्रतिबंधित है।
राशि अधिक, नहीं जा रहा ठेका

जानकारों का कहना है कि रेलवे ने दो पहिया वाहन पार्किंग के लिए तीन से अधिक बार टेंडर जारी किए, लेकिन कोई भी पार्किंग लेने सामने नहीं आ रहा। रेट अधिक होने से ठेकेदार रुचि नहीं ले रहे। बताया जा रहा है कि पूर्व में यह ठेका करीब 30 लाख रुपए में गया था। पूर्व ठेकेदार को ठेका समाप्त होने के बाद रेलवे ने पार्किंग स्टैंड को दुरुस्त भी किया। चूंकि ठेका नहीं गया था तो रेलवे ने इसे कवर कर दिया था, जिससे वाहन चालक वाहन खड़े नहीं कर पा रहे थे। इस कारण वाहन चालक ब्रिज के नीचे और थ्रू लेन में वाहन पार्क कर रहे थे, जिससे ये स्थान अवैध स्टैंड बन गए थे।
रेलवे अधिकारियों ने दी यात्रियों को सौगात, फ्री कर दी पार्किंग

Hindi News/ Indore / रेलवे अधिकारियों ने दी यात्रियों को सौगात, फ्री कर दी पार्किंग

ट्रेंडिंग वीडियो